युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, अखिलेश सरकार ने बड़े पैमाने पर निकाली सरकारी नौकरी में बहाली


उत्तर प्रदेश के गन्ना विभाग में कृषि सनातकों के लिए कुल 874 पर्दों पर भर्ती की जाएगी है. जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन 21 मई तक किया जा सकता है. हालांकि आवदेन शुल्क जमा करने की तीथी 30 अप्रैल से 19 मई तक तय की गई है जबकि परीक्षा के लिए पंजीयन की अंतिम तारीख 17 मई तक रखी गई है. ये भर्तियाँ गन्ना विभाग में गन्ना पर्यवेक्षक के खाली पदों पर की जाएगी. जिसका ग्रेड पे 2400 होगा.


हम आपको यह बता दें कि एग्रीकल्चर से बीएससी डिग्री धारक व डोएक से सीसीसी प्रमाणपत्र प्राप्त करने वालें छात्र ही इस पद के लिए योग्य माने जाएंगे और आवेदन भी कर सकेंगे. जहाँ तक आवेदकों की उम्र सीमा की बात है तो उनकी उम्र 18 से 40 साल तक होनी चाहीए. जिसमें प्रादेशिक सेवा में कम से कम दो साल की सेवा या एनसीसी के बी सर्टिफिकेट प्राप्त करने वाले आवेदकों को छुट दी जाएगी

बताया जा रहा है आवेदन के बाद गन्ना प्रवेक्षक के पद लिए सभी आवेदकों को 400 अंको की एक लिखित परीक्षा देनि होगी. इसमें 300 नंबर की लिखित परीक्षा होगी जिसका समय कुल दो घंटे का होगा. जिसमें सामान्य बुद्धि परीक्षण, सामान्य ज्ञान, सामान्य विज्ञान और गणित के प्रश्न पूछे जाएंगे. फिर इनकी 50 अंकों की सामान्य हिंदी की परीक्षा होगी. बाद लिखित परीक्षा में सफल होने वाले आवेदकों से 50 नंबर का इंटरव्यू लिया जयेगा. तब जाकर उनका फाइनल रिजल्ट घोषित किय जाएगा.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Tagged with: 874 vacant post ganna vibhag

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *