सपा घमासान के कारण अखिलेश का हुआ अबतक का सबसे बड़ा फायदा, शिवपाल को जनता ने दिया झटका!


समाजवादी पार्टी में मचे घमासान के दौरान शिवपाल यादव और पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव ने एक होकर सीएम अखिलेश की बातों को अनुसुनी कर उन्हें कमजोर करना चाहा. तो वहीं इसी दौरान अपने पिता और चाचा से दूर होने वाले अखिलेश यूपी के जनता के काफी करीब आ गये. यानी कि उन्हें अपने पिता और चाचा द्वारा नजरअंदाज करने कारण ही और यूपी की जनता ने अपने नजरों में बैठा लिया. आपको बता दें कि पिछले एक महीने में अखिलेश और भी लोकप्रिय हो गये हैं. साथ ही उनके वोटरों की संख्या भी बढ़ी है,.


अखिलेश के प्रसिद्धी में बढ़ोतरी की यह बात सी-वोटर के सर्वे से आई है. सी-वोटर के सर्वे के मुताबिक सीएम अखिलेश और शिवपाल की लोकप्रियता में सीएम काफी आगे निकल गये हैं. जबकि शिवपाल को यूपी की जनता ने झटका देते हुए बड़ी संख्या में नापसंद किया हैं. सी-वोटर के सर्वे से यह सामने आया है कि सितंबर में 77.1% वोटरों के दिलों पर राज करने वाले अखिलेश अक्टूबर में 83.1% वोटरों की पहली पसंद बन गये. साथ ही सितंबर महीने में 66.7% वोटर ने सीएम के तौर पर नंबर एक माना था जबकि अक्टूबर में 75.7% लोगों ने उन्हें अगले सीएम एक रूप में पसंद किया है.

सपा में विवाद को देखते हुए सी-वोटर ने यह सर्वे करवाया. सी-वोटर ने यह सर्वे यूपी में 403 विधानसभा क्षेत्रों में जाकर 12221 हजार लोगों के बीच किया. सर्वे में यह पता चला है कि अखिलेश की लोकप्रियता जहां बढ़ी है तो वहीं शिवपाल सिंह यादव और मुलायम कि लोकप्रियता काफी घटी है. सर्वे में शामिल अधिकाश लोगों ने यह कहा है कि सपा में अखिलेश ही स्वच्छ छवि वाले सबसे बड़े नेता के रूप में उभरे हैं. साथ ही यूपी के ज्यादातर युवा अखिलेश को विकास पुरुष और अपने भविष्य सुधारने वाले नेता के रूप में देख रहे हैं.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: c voter serve report

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *