अपर्णा यादव के कान्हा उपवन को लेकर हुआ नया खुलासा!

Aparna

file photo


समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रिय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की छोटी बहु अपर्णा यादव द्वार संचालित कान्हा उपवन को लेकर नया खुलासा हुआ है. जिसमे उपवन को दी गई अनुदान राशि देने में नियमों की अवहेलना किये जाने कि बात सामने आई है. यह खुलासा पशुपालन विभाग और उत्तर प्रदेश गोसेवा आयोग द्वारा आरटीआई एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर को दी गई सूचना से हुआ है.

गोसेवा आयोग के जन संपर्क अधिकारी डॉ संजय यादव द्वारा 23 मई 2017 को दी हुई सूचना के अनुसार कान्हा उपवन का संचालन करने वाले जीव आश्रय गौशाला को वर्ष 2013 से लेकर 2017 तक में कुल 7.85 करोड़ रुपये की अनुदान राशि दी गई थी. जानकारी के मुताबित पहले यह अनुदान राशि कृषि विपणन विभाग द्वारा 3 अक्टूबर 2006 के अनुसार दी जाति थी.

लेकिन बाद में अनुदान मिलने में विलंब होने के आधार पर इसे 8 जनवरी 2016 को बदल दिया गया. दोनों शासनादेश में गौसेवा आयोग द्वारा अनुदान की राशि पशुपालन विभाग के आदेशानुसार ही दी जाती है. पशुधन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ वीके सिंह द्वारा 5 मई 2017 को जारी सूचना के अनुसार पशुधन विभाग की संस्तुति केवल वर्ष 2016-17 में ही ली गई. इस सूचना से यह स्पस्ट है कि अनुदान की लेन-देन में नियमो की अनदेखी की गई और उसका पालन नहीं किया गया.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: APARNA YADAV

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *