केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के इस बयान को बीजेपी ने दिखाया ठेंगा, कांग्रेस ने किया प्रहार


झांसी से मिली एक खबर के मुताबिक केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के बयान को लेकर सियासत खड़ी होने लगी है. ऊनके बयान का जहां बीजेपी ने समर्थन नहीं किया तो वहीं कोंग्रेस ने भी उनपर जमकर निशाना साधा है. बताया जा रहा है कि अनुप्रिया पटेल ने कास्ट रिजर्वेशन को लेकर यह कहा है कि मौजूदा समय में जो आरक्षण की व्यवस्था है उसमे समीक्षा की जरुरत है. बता दें कि इससे पहले भी आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने आरक्षण व्यवस्था की समीक्षा की वकालत की थी. जिसका कई राजनीतिक पार्टियों ने विरोध किया था. अब अनुप्रिया भी इस मामले में बयान देकर चर्चा में आ चुकी है.


कहा जा रहा है कि अनुप्रिया के इस बयान को लेकर जब बीजेपी प्रवक्ता आईपी सिंह से मीडिया ने सवाल किया तो उन्होंने इस मामले से पार्टी को अलग करने की कोशिश की और कहा कि ये अनुप्रिया पटेल की व्यक्तिगत राय हो सकती है, अनुप्रिया के बयान का भाजपा से कोई लेना-देना नहीं. आईपी सिंह ने यह भी कहा कि अनुप्रिया पटेल अपना दल की नेता हैं और उन्होंने आरक्षण के समीक्षा की बात किस परिपेक्ष्य में कहा, ये वही बेहतर जानती होंगी.

जबकि मोदी सरकार में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल की आरक्षण में समीक्षा वाले बयान को लेकर कांग्रेस ने भी उन्हें जमकर घेरा है. अनुप्रिया पटेल के इस बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने यह कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री को दलित आरक्षण की समीक्षा के बजाय नेशनल कमीशन फॉर बैकवर्ड कॉस्ट(NCBC)पर चर्चा करनी चाहिए. इसके साथ ही सुरेंद्र राजपूत ने बीजेपी से NCBC पर अपने रुख को स्पष्ट करने की भी मांग की.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: bjp become side cabinet minister anupriya patel cast reservation

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *