सोना रखने वालों के लिए अच्छी खबर, सरकार जल्द ही…..


देश में नोटबंदी के बाद यह भी सुनने को मिल रहा था कि कालेधन पर रोक लगाने के लिए जल्द ही सरकार सोना रखने वालों के लिए भी कोई नया नियम लागु कर सकती हैं. ताकि लोगों के घरों में छुपा सारा सोना घर से बाहर आ जाए. लेकिन आपको बता दें कि कुछ गोपनीय सूत्रों से यह मालुम चला है कि सरकार का ऐसा कोई इरादा फिलहाल नहीं है. इसीलिए अगर किसी भी व्यक्ति के पास चाहे कितनी मात्र में भी सोना क्यों न हो उसे वो वे रोक टोक रख सकते हैं.


सरकारी सूत्रों ने यह बताया है कि सरकर लोगों के पास रखे सोने को अपने जानकारी में लाने को लेकर कोई भी प्रस्ताव नहीं लाने जा रही है. कई मीडिया रिपोर्ट में यह सामने आया था कि 1000 और 500 के नोट को बंद करने के घोषणा के बाद कई लोगों ने अपने पैसे से सोना की खरीदारी कर ली थी. जिसकी जानकारी बाहर आने पर लोगों को डर था कि सरकार सोना पर भी टैक्स लागु कर देगी और उसका भी पूरा ब्योरा देने को कहेगी. जबकि सर्राफा कारोबारियों ने भी इन 15 दिनों में जमकर सोने की खरीदारी की हैं.

जब से मीडिया में यह खबर लीक हुई तब से इन कारोबारियों को भी यह लगा रहा है सरकार सोना आयत करने को लेकर भी सख्त नियम बना सकती हैं. लेकिन आपको बता दें कि वित्त मंत्रालय से जुड़े सूत्रों ने ऐसे किसी भी नियम के बनने की अफवाह को गलत करार दिया हैं. उनका कहना है कि सरकार घरों में रखे सोने पर कोई कार्रवाई नहीं करने जा रही हैं. साथ ही सोने के कारोबारियों के लिए कोई भी नियम नहीं बनाने जा रहा है. हालांकि ये तो सच है सरकार कालाधन पर लगाम लगाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. इसलिए आगे देखना होगा कि इस मामले में कोई और नया नियम आता है कि नहीं!

रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: gold holders

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *