खुशखबरी: मोदी सरकार इन दसवीं पास बेरोजगारों को देगी गैस एजेंसी का लाइसेंस


मुरादाबाद: युवाओं की बेरोजगारी की समस्या और पलायन को रोकने के लिए मोदी सरकार गांव में रह रहे दसवीं पास बेरोजगारों को गैस एजेंसी का मुफ्त लाइसेंस देने जा रही हैं. कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार बहुत जल्द भारत के दस हजार गांवों में गैस एजेंसियां खोलने वाली है. इन सभी एजेंसीयों में उस गांव के ही दसवीं पास बेरोजगार युवाओं को काम मिल जाएगा. सरकार से जुड़े सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक गैस एजेंसी से दस युवाओं को रोजगार उपलब्ध हो सकेगा. इस तरह एक लाख युवा इन गैस एजेंसियां में नौकरी पा सकेंगे.


आपको बता दें कि केंद्र सरकार के गरीब परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन देने की योजना के बाद युवाओं को रोजगार से जोड़ने की एक बड़ी पहल मानी जा रही है. साथ ही गांव में ही गैस एजेंसी खुल जाने के बाद से वहां के ग्रामिणों को शहर में गैस लेने के लिए नहीं जाना पड़ेगा. बताया जा रहा है कि दस गांव को मिलाकर एक एजेंसी खोली जाएगी. जिसकी जिम्मेदारी उसी गांव के दसवीं पास उस युवक को दी जाएगी, जिसकी उम्र कम से कम 21 साल हो और उसके पास गैस गोदाम के लिए अपनी खाली जमीन भी हो.

इसके अलावा यह भी जानकारी मिल रही हैं कि गांव में अगर युवाओं की संख्या ज्यादा होगी तब गैस कंपनियां ग्राम पंचायत की सलाह पर युवा का चयन करेगी. हालांकि इस मामले में अंतिम फैसला गैस कंपनियां ही करेगी. भारत गैस कंपनी के सेल्स आफिसर एस मित्तल के मुताबिक युवा का चयन करने के बाद उसे गैस एजेंसी का लाइसेंस और इसे चलाने का विशेष प्रशिक्षण दिया दिया जाएगा.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *