सीएम आज देंगे इस जिलें को अबतक की सबसे बड़ी सौगात, करेंगे 115 योजनाओं का शिलान्यास


लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री चार अक्टूबर को अपने राज्य के प्रसिद्ध जिलें कानपूर को कई बड़े तोहफे देने वाले हैं. इस बड़े तोहफे के तहत कानपूर मेट्रो के साथ कुल 115 योजनाओं का शिलान्यास मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के हाथों किया जाएगा. इसके साथ ही मुख्यमंत्री 78 योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे. जो की कानपूर वासियों के लिए बहुत ही खुशी की बात है. कहा जा रहा कि इस मौके पर सीएम अखिलेश के साथ केंद्रीय मंत्री वैंकय्या नायडू भी मौजूद रहेंगे.

इस मामले में कानपुर के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा का यह कहना है कि कानपुर मेट्रो का शिलान्यास 4 अक्टूबर को प्रस्तावित था. इसलिए 4 अक्टूबर को सीएम के हाथों कानपूर मेट्रो की आधारशिला रखी जाएगी. जिलाधिकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री इस तिथि को शहर में अन्य विकास योजनाओं का भी शिलान्यास करने वाले हैं. जानकारी के मुताबिक 25 हजार करोड़ की योजनाओं में मेट्रो के अलावा मोतीझील, फूलबाग, सिग्नेचर सिटी समेत कई योजनाएं शामिल हैं.

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री के इस जिलें के दौरे को लेकर कानपुर विकास प्राधिकरण उनकी कार्यक्रम की तैयारी में जोरशोर से जुटा हुआ था. कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री अखिलेश से साथ कानपूर मेट्रो ट्रेन के शिलान्यास कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के सांसद मुरली मनोहर जोशी भी शामिल हो सकते हैं. यह बात भी सामने आई हैं कि कानपुर मेट्रो के प्रोजेक्ट पर 13.712 करोड़ रूपये से अधिक की लागत लगने वाली हैं. जो शुरुआत में इस जिलें में आईआईटी से नौबस्ता तक बनाई जाएगी.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: 155 new plans kanpur metro