इन 65 लोगों को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव दिवाली से पहले देंगे यह बड़ा पुरस्कार, पढ़िए कौन हैं ये सभी…


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव दीवाली से पहले यूपी के 65 लोगों को एक बहुत बड़ा पुरस्कार देने जा रहे है. यह पुरस्कार यूपी के संस्कृति विभाग की ओर से वर्ष 2016-17 में 65 अदभुत महानुभावों को दिया जा रहा है. संस्कृति विभाग से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि मुख्यमंत्री के हाथों से 27 अक्टूबर को प्रदेश के नवनिर्मित लोक भवन में आयोजित समारोह में इन 65 अदभुत लोगो को यश भारती पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा.


इस मामले में संस्कृति विभाग के सचिव डॉ. हरिओम ने जानकारी देते हुए बताया है कि पहले यश भारती पुरस्कार के लिए 54 विभूतियों की सूची जारी थी. लेकिन फिर बाद में 11 अन्य लोगों को जो पूर्व घोषित थे उनका भी नाम इस पुरस्कार पाने वालों की लिस्ट में डाल दिया गया. जिसके बाद यश भारती पुरस्कार पाने वालें महान लोगों की संख्या 65 हो गई. आपको बता दें कि यश भारती से सम्मानित होने वाले सभी विभूतियों को राज्य अतिथि का दर्जा, 11 लाख रुपये नगद, अंगवस्त्र और प्रशस्तिपत्र प्रदान किया जाता हैं.

संस्कृति विभाग के सचिव में मुताबिक वाराणसी के शास्त्रीय संगीतज्ञ राम कुमार मिश्रा, शास्त्रीय संगीतज्ञ नाजिम खान, पत्रकारिता एवं शिक्षण क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित करने वाले प्रो. राम मोहन पाठक, लखनऊ की गायिका पद्मा गिडवानी, गायक कमाल खान, पाक शास्त्र विशेष गुलाम कुरैशी तथा ज्योतिष विशेषज्ञ एवं राज पुरोहित पं. हरी प्रसाद मिश्रा, आगरा के होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ. आलोक पारिख, मेरठ के चित्रकार नूर अल सबा, बांदा के शिल्पकार शाहिद हुसैन तथा भदोही के निर्यातक एवं उद्योगपति गुलाम शफीउद्दीन अंसारी उर्फ गुलामन व अन्य लोगों को भारती पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: yash bharti prize

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *