इस IIT इंजिनियर ने किया बड़ा खुलासा, EVM में किया गया था छेड़छाड़!


दिल्ली: एक ओर जहां चुनाव आयोग यह कहा रहा है कि EVM पर सवाल उठाना सही नहीं है. EVM बिल्कुल पाक है. इस पर शक नहीं किया जा सकता है. तो वहीं IIT के के एक इंजिनियर ने EVM में छेड़छाड़ को लेकर जो दावा किया है. वो काफी चौकाने वाला है. उन्होंने डंके के चोट पर यह कहा है कि EVM में 10 तरीके से छेड़छाड़ संभव हैं. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा है कि इस बात को वो साबित भी कर सकते हैं.

उन्होंने कहा, “ईवीएम से छेड़छाड़ करने के कई तरीके हैं. मैं आईआईटी से इंजीनियर हूं, मैं आपको 10 तरीके बता सकता हूं कि कैसे ईवीएम से छेड़छाड़ कर सकते हैं. निर्वाचन आयोग इसे जानबूझकर कर रहा है, वे आरोपों से क्यों पल्ला झाड़ रहे हैं. निर्वाचन आयोग बीजेपी को जीत दिलाने के सभी प्रयास कर रहा है. देश में जहां कहीं भी ईवीएम में खराबी आती है, केवल एक ही दिक्कत पेश आती है-आप चाहे जो बटन दबाओ वोट बीजेपी को ही जाएगा. और हर बार आयोग यही कहता है कि ईवीएम के साथ कोई दिक्कत नहीं है,”

उन्होंने आगे यह कहा कि “दो अलग-अलग कंपनियों द्वारा बनाई गई चिप्स को एक बग या ट्रोजन हार्स (एक वायरस/यह एक कंप्यूटर को हैक करने वाले मैलेशियस कंप्यूटर प्रोगाम के इस्तेमाल से) के जरिए चिप्स में डाला जा सकता है.आयोग हर चीज को छिपाने में क्यों लगा है. अगर आयोग ने कोई तकनीकी जांच कराई होती और उसके निष्कर्ष सार्वजनिक किए होते, तो लोगों का उस पर विश्वास बहाल हो जाता.”

IIT के इस इंजिनियर यह भी कहा, ” इस बात के ठोस सबूत हैं कि कैसे ईवीएम सिर्फ बीजेपी के लिए वोट करते हैं, इस वजह से हम मामले को उठा रहे हैं.” केजरीवाल ने कहा, “अब मैं देख रहा हूं कि किस प्रकार के ईवीएम वे इस्तेमाल कर रहे हैं…वे कबाड़खाने से ईवीएम को वापस ला रहे हैं. इससे पहले ईसी ने कहा कि वे 2006 से पहले के ईवीएम स्वीकार नहीं करेंगे और अब वे इन्हीं मशीनों को चुनावों में लाने जा रहे हैं.” बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल एज IIT इंजिनियर भी हैं. ये बाते उन्होंने ने ही एक चैनल से बातचीत के दौरान कही है.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.