प्रकाश की गति से भी तेज हैं स्टंप के पीछे धोनी के हाथ, कल भी किया अनहोनी को होनी

file photo


धोनी की फॉर्म भले ही उतनी बेहतर नहीं है जितनी हुआ करती थी, लेकिन विकेटकीपिंग में आज भी धोनी का कोई जवाब नहीं. या ये भी कह सकते हैं कि उम्र के बढ़ने के साथ धोनी स्टंप के पीछे और ज़्यादा तेज होते जा रहे हैं. उन्होंने स्टंप के पीछे ऐसे कई कारनामे कर दिए हैं लेकिन हर अगला कारनामा ऐसा होता है कि प्रशंसक पिछले को भूलकर इसमें मज़ा लेने लगते हैं. जैसे सुनील नारायण को रन आउट किये ज़्यादा दिन नहीं हुए की धोनी का नया कारनामा आ गया.

file photo
कल दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ़ हुए मैच में उन्होंने दो मौकों पर सबको चकित कर दिया. धोनी ने साबित कर दिया कि उम्र एक अंक से ज़्यादा और कुछ भी नहीं होता. कल जब कोरी एंडरसन बल्लेबाजी करने आये तो उन्हें तेज गति से रन बनाने की दरकार थी. पारी के 16 वें ओवर की दूसरी गेंद पर एंडरसन बीट हो गये और उनका पाँव जमीन से हल्का ऊपर उठ गया, लेकिन धोनी ने गजब की फुर्ती दिखाते हुए उन्हें स्टंप कर दिया. दूसरे विकेटकीपर शायद ही बल्लेबाज को आउट कर पाते.
file photo
कल के ही मैच में धोनी ने क्रिस्चियन की तेज बाउंसर पर मार्लोन समुएल्स का जो कैच पकड़ा वो बहुत ही बेहतरीन था. उन्होंने एक बहुत ही मुश्किल कैच को बड़ा ही आसान बना दिया. भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएस के प्रसाद ने चैंपियंस ट्रॉफी की टीम चुनते हुए ये कहा था कि विकेटकीपिंग में आज भी धोनी का कोई विकल्प नहीं. कल ट्वीट करते हुए एक यूजर ने लिखा कि वो दिन दूर नहीं जब धोनी की स्टंपिंग को लेकर बल्लेबाज अनशन पर बैठेंगे.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: brilliant catch ligtenining stumping ms dhoni