महसी तहसील के कई गाँवों में मची हैं तबाही और ADM ने दिया शर्मसार कर देने वाला बयान

न्यूज़ डेस्क: लगातार हो रही बारिश से जहां सभी जगह पानी से भर हो चुका है वहीं तराई और नेपाल के पहाड़ी इलाकों में हो रही लगातार बारिश से घाघरा नदी खतरे के निशान से उपर बह रही है. दो सेंटीमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से घाघरा का जलस्तर बढ़ रहा है जिससे लिहाजा महसी तहसील के दर्जनों गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं जिससे वहां के निवासी भी सदमे जीने को मजबूर है.

जब केंद्रीय जल आयोग संस्थान ने नदी का जलस्तर 106.186 मीटर रिकॉर्ड हुआ जो की खतरे के निशान से काफी ऊपर बह रही है. इस नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी से गोलागंज, प्रधानपुरवां, नगेसरपुरवां, जमापुर, कायमपुर, भागवतपुरवां, जोगापुरवा, चुरईपुरवा, रामसहायपुरवां, मंगलपुरवां, तुरंतीपुरवां, असकड़पुरवां, चमरहियापुरवां, कोरियनपुरवां, खेलावनपुरवां और फक्कड़पुरवा समेत कई गांव में घुस गया है.

वहां के लोगों के जीवन का जीना मुहाल हो गया है और जनजीवन पूरी तरह से अस्तव्यस्त हो गया है. फिलहाल अभी तक राहत और बचाव के उपाय नहीं किये गए है. इससे लोग अपने जान को जोखिम में डाल कर नाव से सुरक्षित स्थान पर जाने लगे है.

इस पूरे मामले पर महसी क्षेत्र के ADM नागेंद्र कुमार ने कहा कि अभी चिंता करने की कोई बात नहीं है और कहा कि नायब तहसीलदार को मुआयना करने के लिए भेजा है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: flood ghaghra nagendra kumar

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *