आ गया सामने, एक दिन में इतनी बार चाहती रिलेशन बनाना चाहती हैं लड़कियां!

न्यूज़ डेस्क: किसी लड़की या महिला के साथ जब शारीरिक संबंध बनाने का ख्याल मन में आत है तो रोंगटे खड़े हो जाते हैं और ऐसा भी लाजमी है. पुरुष तो दिन में कई बार या कहे तो हर वक़्त किसी महिला के साथ संबंध बनाने के बारे में सोचते रहते है. ऐसा पता चला है कि पुरुष आम तौर पर एक दिन में कम से कम 34 बार संबंध बनाने के बारे में सोचते है.

लेकिन आपके मन में यह ख्याल आता होगा कि क्या लड़कियां भी संबंध बनाने के लिए हर वक़्त लड़को की तरह सोचती है. आप भी सोच रहे होंगे कि महिलाएं संबंध बनाने के बारे में कितनी बार सोचती है. दिन में एक बार, दिन में दो बार या फिर हर घंटे. तो आपको बता दें कि महिलाएं भी दिनभर में 34 बार संबंध बनाने के बारे में सोचती है. यानि की लड़कियां लड़को के मुकाबले सेक्स के प्रति पीछे नहीं है.

महिलाएं दिन में औसत रूप से 18.6 बार संबंध बनाने के बारे में सोचती हैं यानी हर 51वें मिनट में वे संबंध के बारे में सोचती हैं. लेकिन कुछ रिसर्च का मानना है कि पुरुष संबंध के बारे में एक दिन में जितनी बार सोचते हैं, उतनी बार महिलाएं उसका आधा सोचती हैं. इसका मुख्य कारण महिलाओं में पाए जाने वाला टेस्टॉसटेरोन लेवल है. संबंध बनाने का ड्राइव टेस्टॉसटेरोन लेवल पर निर्भर करता है.

यह एक हार्मोन है जो पुरुषों में बड़ी मात्रा में पाया जाता हैं जिसके कारण पुरुष ज्यादा कामुक और सेक्स के प्रति संवेदनशील होते हैं. जबकि महिलाओं में पुरुषों की तुलना में यह हार्मोन दस गुना कम होते हैं. यही वजह है कि महिलाएं पुरुषों के तुलना में संबंध बनाने के बारे में थोड़ा कम सोचती हैं, मगर उतना कम भी नहीं.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: harmone