इस हाईटेक गाड़ी की मदद से भारतीय सेना होगी और भी ताकतवर, अब दुश्मनों को हमारे सैनिक याद दिला देंगे छठी की रात का दूध

file photo

अब हमारे देश की सेना और भी ताकतवर होने वाली हैं. क्योंकि सेना के पास बहुत ही खास गाड़ी आने वाली है. जिसके बारे में जानकर पाकिस्तान और चीन की नींद उड़ जाएगी. क्योंकि इन दोनों देश को भारत से सबसे ज्यादा चिढ़ हैं. साथ ही इन्हें यह भी मालूम है कि भारत के ऐसा देश हैं जो इनको हिला कर रख सकता है. दरअसल भारत के पास एक ऐसा हाई टेक बख्तरबंद गाड़ियां भारतीय सैनिकों को मिलने वाली है जो अंधेरी रातों में भी बड़े से बड़े ऑपरेशन्स में इस्तेमाल हो सकेंगी.

यानि कि चाहे कितना भी अंधेरा हो भारतीय सैनिक इस गाड़ी की मदद से दुश्मनों के दांत खट्टे कर सकेंगे. बताया जा रहा कि इन बख्तरबंद गाड़ियों को अपग्रेड करने के लिए रक्षा मंत्रालय से 24 हजार करोड़ रुपए की मंजूरी मिली है. बख्तरबंद गाड़ियों को आधुनिकीकरण करने के प्रस्ताव को हरी झंडी रक्षा अधिग्रहण परिषद (डीएसी) ने दी है. डीएसी रक्षा मंत्रालय के खरीद संबंधी फैसला लेती है.

इन गाड़ियों का अपग्रेडेशन तेलंगाना के मेडक स्थित ऑर्डनेंस फैक्टरी में किया जाएगा. इसके साथ ही यह भी बता दें कि 406 करोड़ रुपए की लागत से सेना के लिए कैरियर कमांड पोस्ट व्हीकल खरीदने को भी मंजूरी मिली है. इसको लेकर रक्षा मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता में डीएसी की एक बैठक हुई थी. जिसमें यह फैसला लिया गया.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: arun jaitly indian army

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *