Breaking News
July 30, 2016 - मायावती ने किया ऐसा पलटवार कि रामदास अठावले की बोलती हो गई बंद
July 30, 2016 - अलीगढ़ के इस सपा नेता ने राहुल गाँधी को दिया मुंहतोड़ जवाब
July 30, 2016 - इस मामूली चीज के मात्र एक चुटकी सेवन से आप रह सकतें हैं ताउम्र जवान
July 30, 2016 - फिर उजागर हुआ अखिलेश के एक राज्यमंत्री का घिनौना चेहरा, जनता जानकर रह जाएगी दंग
July 30, 2016 - बसपा के इस दिग्गज नेता के काफिले पर हुआ पथराव, कई पार्टी कार्यकर्ता हुए घायल

बेटे के जिद के आगे झुके मुलायम, लिया एक बेहतरीन फैसला


पार्टी मुख्यालय में सपा पॉर्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक सम्पन्न हो चुकी है. इस बैठक में उत्तर प्रदेश के सपा मुख्या मुलायम सिंह यादव, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ,प्रो.रामगोपाल और कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव शामिल हुए थे. सपा इस मीटिंग पार्टी के जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा किया गया. साथ ही कुख्यात गैंग्स्टर व विधायक मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल का समाजवादी पार्टी में विलय नहीं होने का अंतिम फैसल भी किया गया. जबकि इसी बैठक में बर्खास्त मंत्री बलराम यादव की वापसी होने की भी बात की गई है. सपा महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने इस बात की पुष्टि की है.


रामगोपाल ने कहा कि सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि कौमी एकता दल का सपा में विलय अब नहीं होगा. जबकि सपा ने बलराम यादव को फिर से पार्टी ने शामिल किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि कुछ कार्य के सिलसिले में मुख्य़मंत्री अखिलेश यादव सपा कार्यालय से जनेश्वर मिश्र पार्क के लिए रवाना हो गएं है.

सपा महासचिव ने इस बात की भी जानकारी दी है कि सपा सरकार के विकास कार्यों का प्रचार-प्रसार करने के लिए और यूपी की जनता को इसका रिपोर्ट कार्ड देने के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव विकास यात्रा निकालेंगे. यह विकास यात्रा सूबे के 75 जिलों में निकाली जाएगी.


बता दें कि मुख्यमंत्री ने इस मीटिंग में यह कहा था कि सपा में मुख्तार एंड कम्पनी का विलय नहीं होना चाहिए क्योंकि इससे पार्टी के खिलाफ गलत संदेश जा रहा है. इस मामले में प्रो.रामगोपाल यादव ने भी अखिलेश का समर्थन किया था.

जबकि आज ही सीएम ने मुख्तार को लेकर मीडिया में यह बयाना दिया था कि ‘मुख्तार अंसारी जैसों का सपा में स्वागत नहीं, चाचा के फैसले से सहमत नहीं हूं.’ हालांकि अंत में जीत अखिलेश की ही हुई और कौमी एकता दल से सपा का गठजोड़ अब हमेशा के लिए टल गया है.
फ्लिपकार्ट पर आज और कल चल रहा है बम्फर ऑफर: Flipkart


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: balram yadav kaumi ekta dal not be tha alliance of sp parliamentary-meting sp supremo mulayam singh

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *