कानपुर के इस सरकारी स्कूल से अभी तक अनजान है योगी सरकार, जान जोखिम में डाल पढ़ते है बच्चे

यूँ तो योगी सरकार सत्ता में आने से पहले काफ़ी बड़े बड़े वादे किये. मगर आज योगी राज में सारे वादे पुरे हिते नहीं दिख रहे. उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में बच्चों की भविष्य बनाने वाले मंदिर की काफ़ी खस्ताहाल हालत है. यूपी के कानपूर जिले में सरकारी स्कूल में नन्हे बच्चे छाता लगाकर पढ़ने को मजबूर हैं. इस स्कूल की हालत इतनी खस्ता है कि टीचर को भी हाथ में छाता पकड़कर बच्चों को पढ़ाना पड़ रहा है. मगर योगी सरकार की नज़र अभी तक इस तरफ नहीं पड़ी है. इस स्कूल के बच्चे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इसके लिए मदद की गुहार लगा रहे हैं.

इस प्राइमरी स्कूल की दीवारों और छतों में दरार पड़ गई है जिसके गिरने का दर हमेशा बना रहता है. बारिश की बौछार ने तो इस स्कूल का और बुरा हाल कर दिया है. छत से पानी टपकने के बावज़ूद भी इन हालातों में इन बच्चों को मजबूरन यहां पढ़ना पढ़ रहा है.
हालाँकि तीन दिन पहले ही योगी सरकार ने अपना बजट पेश किया. जिसमें स्कूली बच्चों के जूते, मोजे, स्वेटर, किताबें और यूनिफॉर्म के लिए 124 करोड़ का प्रावधान रखा गया है.मगर कानपुर के प्राइमरी स्कूल की हालत अलग ही कहानी बयां कर रही हैं. जिसके बारे में कुछ खासा उलेख नहीं किया गया है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...
के मौसम में हाथ में छाता लेकर पढ़ाई कर रहे हैं.’’

Tagged with: goverment school

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *