नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने आखिर बता ही दी योगी सरकार को यह बड़ी बात, एक नहीं बल्कि….!

file photo

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने योगी सरकार को उनके बजट को लेकर कई बातें बताई हैं. जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने बजट की एक नहीं बल्कि कई कमियों को सामने लाकर रख दिया है. रामगोविंद चौधरी ने कहा है, ” इस बार बजट इंसान विरोधी है. बजट की कॉपी ऐसी बनाई कि समझ नहीं आ रही है. SC, ST, पिछड़ों को पिछली सरकार में अधिक धन मिला था. इस सरकार ने पिछड़ों के लिए 288 करोड़ की कटौती की.”

उन्होंने आगे यह कहा, “प्राकृतिक विपत्तियों में दिए जाने वाले बजट में भी कटौती की गई. डेयरी विकास, सड़क परिवहन में कम बजट दिया. पर्यटन विकास में भी इस सरकार ने कम बजट दिया. अखिलेश सरकार ने हर थाने में नई गाड़ियां दी थीं. आलू किसान बर्बाद हो गया है. कोल्ड से आलू नही निकाल पाया किसानो के लिए ठोस नीति बनाए सरकार. फ्री में किसान टीकाकरण, पशु अस्पतालों के लिए बजट में कुछ नहीं.”

file photo

नेता प्रतिपक्ष ने यह कहा, “सरकार बताए बछड़े कहा गए. बछड़ो की सुरक्षा सुनिश्चित करे. गौशालाओ की तरह बछड़ाशाला बनाए हैं. इस सरकार के बजट में लैपटॉप. नेट का जिक्र नहींहुआ. हमने अस्पताल का पर्चा 10 से 1रु मे किया. आज अस्पतालों में दवा नहीं मिल रही है. पीएचसी और सीएचसी में डॉक्टर नहीं हैं. एससी, एसटी, अन्य पिछड़ा वर्ग के बजट में कटौती की गई है. मुख्यमंत्री जी बताएं कहाँ घूसखोरी रोकी गई. नई सरकार के आते ही 35 प्रतिशत क्राइम बढ़ा है.”


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: ramgovind chaudhary yogi government

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *