UPA के राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार के समर्थकों के लिए बड़ी खुशखबरी, केंद्र सरकार ने उन्हें दी….


नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव को अब कुछ ही दिन बचे हैं. इसके बाद हमें देश का अगला राष्ट्रपति मिल जाएगा. बता दें कि बिहार के पूर्व राज्यपाल रामनाथ कोविंद NDA के राष्ट्रपति उम्मीदवार है. जो कई पार्टियों का समर्थन के बाद काफी मजबूत स्थिति में है. जबकि इनके बाद कांग्रेस के तरफ UPA कैंडीडेट के रूप में पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार के नाम को आगे किया है. मीरा कुमार को विपक्ष की कई पार्टियों का समर्थन है.

केंद्र सरकार की तरफ से जिन्हें अब से जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दी जा रही है. जिसके बाद से अब मीरा कुमार भी सर्वाधिक सुरक्षा प्राप्त लोगों की कैटेगरी में शामिल हो गई है. अब से उनकी रक्षा दिल्ली पुलिस के सशस्त्र सुरक्षा बल के जवानों द्वारा 24 घंटे की जाएगी. बताते चले कि इस पहले मीरा कुमार को एक्स कैटेगरी की सुरक्षा मिल रही थी.

जिसके तहत उन्हें सेमी-ऑटोमेटिक रायफल से लैस एक सुरक्षाकर्मी द्वारा सुरक्षा दी जाती थी. लेकिन जेड प्लस कैटेगरी सुरक्षा मिल जाने से वो अब कमांडो सहित 36 सुरक्षाकर्मियों के सुरक्षा घेरे में रहेंगी. ज्ञात हो कि राजग की उम्मीदवार रामनाथ कोविंद भी केंद्र सरकर के तरफ से जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दी जा रही है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

« Previous Article एक बार फिर शिवपाल नहीं रख पाएं अपनी भावनाओं पर नियंत्रण, कहा मैं भी.....!

Next Article » लव मैरिज करने पर परिवार वालों ने दी यह सजा.....

Tagged with: meera kumar z plus security