इस केंद्रीय मंत्री के अलावा उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के रेस में बीजेपी के ये दो बड़े चेहरे भी हुए शामिल!

amit and modi

file photo

नई दिल्ली: पुरे देश में 17 जुलाई यानि आज राष्ट्रपति चुनाव को लेकर वोटिंग की जा रही है. यूपीए के तरफ से पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार को उम्मीदवार बनाया गया है. जिन्हें 17 दलों के समर्थन हैं. जबकि NDA के तरफ से बिहार के पूर्व राज्यपाल रामनाथ कोविंद को उम्मीदवार बनाया गया है. जिन्हें 40 दलों के समर्थन हैं. इस चुनाव के नतीजे 20 जुलाई को आएंगे. उसके बाद उपराष्ट्रपति चुनाव की बारी है. जिसके लिए विपक्ष ने पहले से तैयारी कर ली है.

विपक्ष के 18 दलों ने मिलकर पश्चिम बंगाल के गवर्नर रहे गोपाल कृष्ण गांधी को उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है. गोपाल कृष्ण गांधी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पौते हैं. इन्हें कांग्रेस के नेतृत्व की यूपीए ने चुना है. उसकेबाद अब यह खबर आ रही है कि बीजेपी भी अपने उप राष्ट्रपति उम्मीदवार की तलाश में लग गई है. एक हिंदी न्यूज़ चैनल की माने तो इस बार NDA किसी दक्षिण भारतीय को उप राष्ट्रपति पद का दावेदार बनाना चाहती है.

जिसकी रेस में केन्द्रीय शहरी विकास, आवास, शहरी गरीबी उन्‍मूलन और संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू के आलावा दो बड़े चेहरे भी शामिल हैं. वो चेहरे हैं निर्मला सीतारमन और विद्यासागर राव. जबकि निर्मला सीतारमन भी मोदी सरकार में सीतारमन वाणिज्य, उद्योग और वित्त व कारपोरेट मामलों की राज्य मंत्री हैं. जबकि आंध्र प्रदेश के रहने वाले विद्यासागर राव अटल बिहारी की सरकार में मंत्री रह चुके हैं. फिलहाल राव तमिलनाडु के राज्यपाल हैं.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: nirmala sitaraman and vidyasagar rao union minister vainkya naidu wise president rase