कोविंद का समर्थन कर चुके मुलायम को मिल सकता है बड़ा इनाम, बनाए जा सकते हैं यहां के राज्यपाल!

राष्ट्रपति चुनाव में NDA के राष्ट्रपति उम्मीदवार राम नाथ कोविंद को समर्थन दे चुके उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को केंद्र सरकार से बड़ा तोहफा मिला सकता है. बता दें कि राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने से पहले कोविंद बिहार के राज्यपाल थे. अभी फिलहाल पश्चिम बंगाल के गवर्नर केसरी नाथ त्रिपाठी को बिहार का प्रभारी राज्यपाल बनाया है. हालांकि जल्द ही यहां राज्यपाल की नियुक्ति केंद्र सरकार करने वाली है.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मोदी सरकार कोविंद को वोट कर चुके और उपराष्ट्रपति उम्मीदवार वैंकया नायडू को समर्थन का ऐलान कर चुके मुलायम को बिहार का राज्यपाल बनाकर बड़ा इनाम दे सकती है. बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में मुलायम को समर्थन करने वाले कई विधयाकों और सांसदों ने कोविंद के पक्ष में ही वोट किया है. जिसके वजह से बीजेपी काफी खुश है. ऐसा कहा जा रहा है कि मोदी सरकार जल्द ही मुलायम को राज्‍यपाल बना कर ब‍िहार के राजन‍िवास में भेजने वाली है.

जनसत्ता की रिपोट की माने तो गवर्नर चयन को लेकर प्रधानमंत्री ने अपने सलाहकारों के साथ बैठक भी की है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पूर्व उपप्रधानमंत्री और भाजपा के मार्गदर्शक मंडल के प्रमुख लालकृष्‍ण आडवाणी ने भी मुलायम को बिहार का राज्यपाल बनाने का सुझाव मोदी सरकार को दिया है. रिपोर्ट के अनुसार आडवाणी का यह कहना है कि मुलायम के वोट का अहसान को बीजेपी को चुकाना चाहिए. हालांकि यह देखना होगा कि अगर ऐसा कोई प्रस्ताव मुलायम को बीजेपी से मिलता है तो वो उसे स्वीकारते हैं या नहीं!

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: governor bihar mahagathbandhan offer mulayam singh

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *