‘राजा अत्याचारी होने पर सामान्य बारिश से भी बाढ़ आती है’

file photo

लखनऊ: योगी सरकार के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने अधिक बारिश और बाढ़ को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया है, उन्होंने कहा, “राजा अत्याचारी होने पर सामान्य बारिश से भी बाढ़ आती है. राजा सदाचारी होने पर ज्यादा बारिश से भी हरियाली आती है. पिछले साल 15 जुलाई तक 230 मिमी बारिश हुई थी. राजा आत्याचारी था इसलिए बाढ़ आ गई. बांध टूट गए थे. 15 जुलाई तक 238 मिमी बारिश हुई है लेकिन हानि नहीं. UP में योगी जी जैसा सदाचारी राजा इसलिए हानि नहीं.”

उन्होंने यह भी कहा,”पिछली सरकार में बहुत उल्टा-सीधा खनन हुआ. फिलहाल बाढ़ से बचाव के लिए चौकियां बना ली गई हैं. योगी जी सदाचारी मुख्यमंत्री हैं. पिछली सरकार में अवैध खनन से नदियों का स्वरूप बिगड़ा है. जब राजा सदाचारी होता है तो बरसात होती है.”

उधर योगी सरकारी की मंत्री स्वाति सिंह ने भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, “बांध और नदी के बीच रहने वालों की सुरक्षा का प्रबंध किया गया. बाढ़ आती है तो कोई जनहानि नहीं होने दी जाएगी. बांधों के रखरखाव में सबसे ज्यादा पैसा कुशीनगर को दिया गया. सभी मंत्री,अधिकारी एक्टिव होकर काम कर रहे हैं. गोंडा में बचे हुए बांध का निर्माण कार्य पूरा हुआ.”

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: dhrampal singh

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *