Breaking News
August 4, 2016 - कांग्रेस समर्थकों के लिए अच्छी खबर, जानकर झूम उठेंगे पार्टी के तमाम कार्यकर्ता
August 4, 2016 - इस दिन 15 लाख रुपए प्रति उम्मीदवार चार्ज करेंगी मायावती!
August 4, 2016 - यूपी के इस पूर्व मंत्री को मिली उम्रकैद की सजा
August 4, 2016 - इस वजह से सपा में 40 फीसदी विधयाकों पर गिर सकती है अखिलेश की गाज
August 4, 2016 - यूपी में बीजेपी के साथ नही बल्कि अकेले चुनाव लड़ेगी यह बड़ी पार्टी

सपा के इस मंत्री ने दिया ऐसा जवाब कि सिर पकड़ कर बैठे अमित शाह


समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं राजनीतिक पेंशन मंत्री श्री राजेन्द्र चौधरी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को करारा जवाब देते हुए यह कहा है कि चन्द घंटों की अपनी यात्रा से कोई उत्तर प्रदेश जैसे बड़े प्रदेश का इतिहास-भूगोल जानने का दावा करे तो वह श्री शाह ही हो सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को समाजवादी सरकार के विकास कार्यो की या तो सही जानकारी नही मिली है या फिर वे पूर्वाग्रह से ग्रस्त राजनीति के षिकार है. मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव की प्रशासन कुशलता और लोकप्रियता का ही नतीजा है कि पिछले दिनों जितने उपचुनाव या पंचायती चुनाव हुए उनमें समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी जीतते रहे हैं और अभी ताजा मामला तो राज्यसभा और विधान परिषद चुनावों का है जिसमें भाजपा की किरकिरी हुई, शाहजी को इसका भी ज्ञान होना चाहिए.


चौधरी का ने ये भी बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का यह दावा है कि केन्द्र सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास’ के रास्ते पर चल रही है, जुमलेबाजी का यह एक दूसरा नमूना है. भाजपा के सहयोगी दल ही जबतब अपना असंतोष जताते रहते हैं और सबका विकास का हाल यह है कि नीति आयोग बनने के बाद से उ0प्र0 को 9 हजार करोड़ रुपये का घाटा हो रहा है. सूखा राहत के नाम पर केन्द्र से 7000 करोड़ रु0 मांगे गए थे, जबकि केन्द्र ने कुल 23 सौ करोड़ रु0 दिये. राज्य सरकार की अन्य विकास योजनाओं के पूरे होने में केन्द्रीय मदद समय से न मिलने के कारण देरी हो रही है.

राजेन्द्र का यह भी कहना है कि भाजपा अध्यक्ष जब अखिलेश सरकार से पाँच साल का हिसाब पूछते हैं तो उन्हें अपने दो साल का हिसाब भी पेश करना चाहिए. समाजवादी सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र के लगभग सभी वादे पूरे कर दिये हैं जबकि केन्द्र की भाजपा सरकार अपना एक भी वादा पूरा नही कर पाई है. शाह जी को अपने 71 भाजपा सांसदों से भी पूछना चाहिए, जो उ0प्र0 से निर्वाचित है, कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के विकास में साथ दिया है या नही ? उत्तर प्रदेश मंे जनहित की जो योजनांए चल रही है उनको अपनाने की दूसरे राज्यों में मांग की जा रही है. यह सब राज्य के अपने संसाधनों से श्री अखिलेश यादव द्वारा कराया जा रहा है.


यूपी की कानून व्यवस्था पर पेंशन मंत्री ने कहा कि जहाँ तक कानून व्यवस्था का सवाल है, उत्तर प्रदेश की स्थिति अन्य सभी राज्यों और स्वयं केन्द्र शासित दिल्ली राज्य से अच्छी है. महिलाओं के सम्मान और सुरक्षा के मामले में यहाँ की प्रशासनिक व्यवस्था की प्रशंसा सभी कर रहे हैं. प्रदेश में यदि कही कानून व्यवस्था का खतरा है तो उसके पीछे भाजपा आर0एस0एस0 का हाथ है. मुख्यमंत्री जी की दृढ़ता के आगे उनकी साजिशें सफल नही हो सकी. भाजपा अध्यक्ष को तो अपने उन नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए जो प्रदेश में नफरत फैलाने और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने में लगे रहते हैं. समाजवादी पार्टी ने अपराधिक तत्वों को कभी प्रश्रय नही दिया.

इसके आलावा उन्होंने ये भी कहा उत्तर प्रदेश प्रगति के रास्ते पर तेजी से चल रहा है. समाजवादी सरकार धर्मनिरपेक्षता के साथ किसी के प्रति भेदभाव नही बरतने की नीति पर चल रही है. उसके विकास की गति गाँव-गली, शहर कस्बे तक महसूस की जा रही है. भाजपा अध्यक्ष को यदि सचमुच उत्तर प्रदेश के विकास की चिंता है तो उन्हें समाजवादी सरकार का केन्द्र से सहयोग कराना चाहिए. भाजपा के अफवाह और झूठ फैलाने के हथकण्डे पुराने पड़ गये हैं. जनता उनके मुखौटों के पीेछे असली चेहरों को खूब पहचानती है. केन्द्र की जनविरोधी नीतियों के कारण ही न महंगाई रुकी और न ही बेरोजगारी घटी.
फ्लिपकार्ट पर आज और कल चल रहा है बम्फर ऑफर: Flipkart


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: bjp national president amit shah rajendra chuadhrary. retort samajvadi parti spokes person rajendra chaudhary up pension minister

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *