योगी के संसदीय क्षेत्र के एक मस्जिद में लगाया गया है ‘पाकिस्तानी झंडा’

योगी आदित्यनाथ के संसदीय क्षेत्र गोरखपुर के गुलरिहा में एक युवक द्वारा मस्जिद पर पाकिस्तानी झंडे जैसा झंडा लगाने का मामला सामने आया है. जिसके बाद से पूरे इलाके का माहौल गर्म हो गया है. बताया जा रहा है कि मोहम्मद चख्खान गांव निवासी सूबेदार खान का बेटा मोहम्मद शरीफ ने रविवार की शाम को अपने गांव की मस्जिद के ऊपर एक झंडा लगा दिया जो लगभग पाकिस्तानी झंडे के जैसा दिखता था. उसके बाद सोमवार की सुबह गांव वालों ने इस झंडे की खबर भटहट पुलिस चौकी में दी.


फिर पुलिस, चौकी इंचार्ज संजय यादव के साथ मौके पर पहुँची और इस झंडे को मस्जिद पर से उतरवाया. इसके बाद दोपहर तीन बजे गांव में गुलरिहा के थानाध्यक्ष सुनील सिंह भी पहुंचे और आरोपी युवक को अपने हिरासत में ले लिया. जबकि मामले के गंभीरता की देखते हुए एसडीएम सदर के साथ सीओ गोरखनाथ डीएन शुक्ला भी गांव पहुँच कर लोगों समझाते हुए शांत करने का प्रयास किया है.

पुलिस के मुताबिक पाकिस्तानी झंडा के तरह दिखने वाले दो झड़े मिलें हैं लेकिन ये दोनों धार्मिक झंडे है न कि पाकिस्तानी झंडा. जिलें के एसएसपी रामलाल वर्मा का इस मामले में यह कहना है कि त्योहार को देखते हुए धार्मिक झंडे लगाए गए थे लेकिन झंडे में कुछ बदलाव होने के चलते लोगों ने उसे पाकिस्तानी झंडा समझ लिया था.


जबकि इस इसी गांव के प्रधान सविता निषाद ने यह बताया है कि पुरे गांव में दो दिन पहले ही ऐसे कई झंडे लगाए गए है. इन झंडो ने पाकिस्तानी झंडा जैसा दिखने वाला विवादित झंडा भी शामिल था. सविता निषाद ने यह भी कहा है कि यह विवादित झंडा मोहम्मद शरीफ को कहाँ से मिला ये केवल वही बता सकता है. जबकि मस्जिद के इमाम खैरुल्लाह ने इस तरह के झंडे वारे में उनके पास जानकारी न होने की बात कही.
फ्लिपकार्ट पर आज और कल चल रहा है बम्फर ऑफर: Flipkart

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


साभार: दैनिक जागरण

it

Tagged with: bjp mp from gorakhpur hanged on a mosque mohammad chakhkhan paksatani flag sbita nishad ssp rampal verma village

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *