इस वजह से सपा में 40 फीसदी विधयाकों पर गिर सकती है अखिलेश की गाज


यूपी की सत्ता पर विराजमान समाजवादी पार्टी में एक बड़ा फेरबदल हो सकता है. पार्टी सूत्रों की माने तो बहुत जल्द ही सपा के कई विधायकों से टिकट वापस माँगा जा सकता है. कहा जा रहा कि कुछ विधयाकों द्वारा सही से काम नहीं करने की खबर बार-बार मिलने के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इन विधयाकों की करतूत को जानने के लिए गुपचुप तरीके से एक सर्वे कराया है. जिससे यह सामने आया है कि पार्टी में शामिल करीब 40 फीसदी विधायकों का कार्य अशंतोषजनक है. इस वजह से अखिलेश इनसे नाराज होकर इनका टिकट काट सकते हैं.


सूत्रों के अनुसार सीएम के निर्देश के बाद इन विधायकों से टिकट वापस लेकर किसी दुसरे अच्छी छवि वाले और कर्मठ नेता को दे दिया जाएगा. कहा जा रहा है कि अखिलेश के सर्वे में यह भी खुलासा हुआ है कि पार्टी के करीब करीब 40 फीसदी सपा विधायकों से उनके-उनके विधानसभा क्षेत्र के जनता भी नाराज हैं. इस बात को भी उजागर करने का सीएम अख‍िलेश यादव की अपनी सर्वेक्षण टीम को जाता है.

जानकारों के मुताबिक अख‍िलेश ने यह सर्वेक्षण का काम अपने करीबी माने जाने विधानपरिषदों को सौपा था. जिन्होंने कई विधयाकों की पोल खोल दी है. विधान परिषद सदस्य टीम के सर्वेक्षण रिपोर्ट से यह पता चला हैं कि पार्टी के कई विधायक पर गलत तरीके से बसूली और कब्जे करने का आरोप है. जिसकी जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव काफी आहत हुए हैं और हो सकता है कि इन्हें विधायक बनने का दोबारा मौका भी नहीं दिया जाए.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: 40 perccent mla

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *