रायबरेली एनटीपीसी हादसे में गई 20 जानें, देखें अबतक के अपडेट, योगी ने किया मदद का ऐलान…

नटीपीसी ऊंचाहार की छठी यूनिट में बुधवार शाम बिजली उत्पादन के दौरान ब्वॉयलर के फटने से 20 लोगों के मरने की पुष्टी हो चूंकि है लेकिन यह संख्या काफी बढ़ सकती है. ब्वॉयलर विस्पोट में दो सौ से ज्यादा श्रमिक, कर्मचारी व अधिकारी दहकती राख की चपेट में आ गए. विस्फोट में 100 से ज्यादा घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जिनमें कई की हालत नाजुक है. मृतकों में उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश के लोग शामिल हैं.

एनटीपीसी हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सांसद सोनिया गांधी ने शोक संवेदना व्यक्त किया है. यूपी सीएम ने प्रमुख सचिव गृह को हादसे के पीड़ितों को हर संभव राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं. मृतकों के लिए सीएम की ओर से मृतक आश्रितों के लिए दो-दो लाख और गंभीर घायलों 50-50 हजार तथा सामान्य घायलों को 25-25 हजार रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की गई है.

नेशनल थर्मल पावर कार्पोरेशन (एनटीपीसी) ऊंचाहार परियोजना के संयंत्र क्षेत्र में नवनिर्मित पांच सौ मेगावाट क्षमता की छठी इकाई में बिजली उत्पादन का काम चल रहा था. शाम करीब पांच बजे ब्वॉयलर की ऐश पाइप में अचानक तेज आवाज के साथ धमाका हो गया. लगभग 90 फीट ऊंचाई पर विस्फोट हुआ और प्लांट के चारों ओर गर्म राख फैल गई. ब्वॉयलर के आसपास निजी कंपनी के दो सौ से ज्यादा श्रमिक, एनटीपीसी के कर्मचारी व अधिकारी काम में जुटे थे. ये सभी राख की चपेट में आ गए.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: ntpc raebareli blast

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *