बीजेपी के इस वरिष्ठ नेता का अचानक छलका दर्द, कहा दुःख है कि जिस…!


नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी का दर्द अचानक ही छलक गया. जिसके बाद उन्होंने सबक सामने ही अपना दुख व्यक्त कर दिया. उन्होंने कहा, “मैं नहीं जानता कि आप में से कितनों को इस सच्चाई का सामना है. लेकिन मैं जब वास्तविकता को सोचता हूं तो दुख होता है.” उन्होंने अपने पिता के घर दूर रहने और दूसरे देश का हिस्सा बन जाने पर बहुत ही भावुक बयान दिया.

उन्होंने कहा, “जब भारत को आजादी मिली, जब हमें आजादी मिली, तब सिंध हमसे अलग हो गया. सिंध, भारत का हिस्सा नहीं है, यह मेरे साथ-साथ उन सभी को दुखी करता है, जो कभी वहां रहे.” आडवाणी ने कहा, “सिंध अविभाजित भारत का हिस्सा था, जब यह स्वतंत्र नहीं था और ब्रिटेन का उपनिवेश था. मैंने उसी भाग में जन्म लिया, मेरा वहां घर था.”

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा, ““तब मुझे काफी दुख हुआ था कि कराची और सिंध भारत का हिस्सा नहीं बना. मैं बचपन से ही आरएसएस में सक्रिय रहा हूं. ये दुख की बात है. मैं समझता हूं कि सिंध के बिना भारत अधूरा लगता है.” मालूम हो कि आडवाणी के परिवार का कारोबार कराची में था. जबकि उनका जन्म भी वहीं हुआ था. लेकिन बंटवारे के कारण उनका पूरा परिवार मुंबई आ गया.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: emotional lal krishna adwani

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *