Breaking News
June 28, 2016 - मौर्य ने फिर किया मायावती पर बड़ा प्रहार, बसपा मुखिया ने साधी चुप्पी
June 28, 2016 - आज रात से कल दोपहर तक नहीं चलेंगी इन दो स्टेशनों के बिच कई ट्रेने
June 28, 2016 - कोर्ट ने दिया साध्वी प्रज्ञा को बड़ा झटका
June 28, 2016 - एनआईए का डीएसपी तंजील अहमद करता था यह संगीन काम, मुनीर ने बताया बड़ा सच
June 28, 2016 - मायावती ऐसा क्या कह दिया कि पूरी यूपी की सियासत में मच गई खलबली

यूपी चुनाव से पहले मौर्य ने लिया बड़ा फैसला, बीजेपी नहीं बल्कि थामा इस बड़ी पार्टी का दामन


यूपी में अगले साल होने वाले 2017 विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं द्वारा दल बदलने की प्रक्रिया जारी है. इस कर्म में बहुजन समाजवादी पार्टी से अपना पुराना रिश्ता तोड़ने वाले नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने अब एक दूसरी राजनीतिक पार्टि का दामन थाम लिया है. बताया जा रहा है कि बसपा को छोड़ने के बाद अपने लिए नई जमीन तलाश रहें मौर्य ने सपा से भी अपना रिश्ता बनाने की कोशिश की थी. इसलिए उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी मुलाकात की थी. साथ ही अखिलेश ने भी मौर्य की जमकर तारीफ करते हुए कहा था मौर्य एक अच्छे नेता है और उन्होंने मायावती की पार्टी को छोड़कर सही काम किया है.

फ्लिपकार्ट पर आज और कल चल रहा है बम्फर ऑफर: Flipkart


जबकि सीएम से मुलाकात के बाद उसी दिन शाम होने पर मौर्या ने सपा पर ही जमकर निशाना साधना शुरू कर दिया था. जिसके बाद कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने उन्हें करारा जवाब देते हुए यह कहा था कि मौर्य का दिमाग ख़राब हो गया है, उन्हें इलाज की जरुरत है. इसके बाद मौर्य का सपा के साथ भी संबंध खट्टा हो गया. फिर मौर्य के बीजेपी ज्वाइन करने की उम्मीद जताई जा रही थी. वो बीजेपी के प्रदेश के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य से मिलने उनके घर भी पहुँचे थे. जिसके बाद केशव ने यह बयान दिया था की मौर्य को भाजपा में शामिल करने के बारे में पार्टी विचार कर रही है.

मगर अंत में मौर्या ने बीजेपी नहीं बल्कि कांग्रेस का दामन थाम लिया है. कहा जा रहा है कि मौर्या कोंग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद के साथ जेट की फ़्लाइट 9W-644 से दिल्ली से लखनऊ लौटे हैं और एयरपोर्ट से गोमतीनगर अपने आवास रवाना हुए. जबकि सलमान खुर्शीद होटल ताज में कार्यक़म में करेंगे शिरकत करेंगे. जानकारो की माने तो मौर्य दिल्ली में भी कई कांग्रेसी नेताओ के संपर्क मे थे. उन्हें एक खास रणनीति के तहत दिल्ली बुलाया गया था.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article यूपी के इस पंचायत में लागु तुगलकी फरमान ने मारा हमारे समाज के मुँह पर जोरदार तमाचा

Next Article » यह बड़ा नेता खत्म कर देगा मायावती का राजनीतिक करियर, खुलेआम दी चुनौती

Tagged with: former bsp mla joined congress salman khurshid swamai prasad mauraya

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *