शिक्षकों ने स्कूल को ही बना डाला मयखाना, जमकर छलकाया जाम


जहां एक तरफ बिहार में मयखाने में भी जाम छलकाने पर पाबंदी लग गई है वही दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में शिक्षा के मंदिर में ही शराब छलकाया जा रहा है. यह शराब पीने वाले कोई और नही स्कूल के शिक्षक है. जानकारी के मुताबिक घटना शामली के झिंझाना क्षेत्र के गांव बिरालयान स्थित प्राथमिक स्कूल की है जहां स्कूल में ही शिक्षकों द्वारा शराब पीने की तस्वीरें सामने आयी है. यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. हैरान करने वाली बात यह है कि तस्वीरें वायरल होने के बाद भी शिक्षकों पर सख्त कार्यवाई करने की जगह विभागीय अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं.


आपकों बता दें कि 21 सितंबर को बिरालियान गांव में स्थित सरकारी स्कूल में फर्नीचर के लिए एक नेताजी को आमंत्रण दिया गया. खाउनकी तिरदारी के लिए पूरा इंतजाम किया गया मगर किसी कारण से नेताजी कार्यक्रम में नहीं आ सके. इसके बाद स्कूल के अध्यापक, सहायक अध्यापक और शिक्षा मित्र ने दावत के इंतजाम का खुद ही आनंद उठाना शुरू कर दिया. शराब और चिकन की व्यवस्था की गई और जमकर दावत हुई.

इसी दौरान एक ग्रामीण भी वहां पहुंच गया. उसने शिक्षकों की सारी हरकत की तस्वीर खींच ली. जब इसकी भनक शिक्षकों को लगी तो उन्होंने मामले पर पर्दा डालने की कोशिश की. ग्रामीणों से सुलह का प्रयास किया और तीन दिन तक मामला दबा रहा. इसके बाद रविवार को ग्रामीणों ने सारी फोटो और वीडियों व्हाट्सएप ग्रुप में वायरल कर दिया.

ग्रामी​णों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को शिकायत पत्र भी लीखा है. पत्र लिखकर सभी आरोपी शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. उधर, मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्रशेखर से कार्रवाई के संबंध में जानकारी लेनी चाही, मगर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कैमरे पर कुछ भी बोलने से इनकार कर जांच करने की बात कही है.
(स्रोत: प्रदेश18 डांट कॉम)


रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: akhilesh govenment alcohol ban in bihar alcohol in uttar pradesh chief minister government school uttar pradesh school

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *