देवरिया पुलिस का सरहनीय कदम, अब मुफ्त में बांटी जाएगी…….


न्यूज़ डेस्क:देवरिया पुलिस ने लोगों की सुरक्षा के लिए खास पहल की है.यदि यात्री बिना हेलमेट यात्रा करते पकड़े जाते है तो पुलिस गाड़ी का चालान काटने की बजाए यात्रियों से मुनासिब शुल्क वसूलकर उस पैसे से उन्हें हेलमेट खरीदकर दे रहें हैं. पुलिस ने अपने इस पहल को ‘आपरेशन कवच’ नाम दिया है, जिसके तहत पांच सौ से अधिक लोगो को हेलमेट पहनाया जा चुका है. यह अभियान एक महीने से अधिक समय तक चलेगा.

इस अभियान को देवरिया के एसपी राजीव मल्होत्रा ने शुरू की है और ऑपरेशन कवच को सफल बनाने की जिम्मेदारी टीयसआई रामवृक्ष यादव को शौपी गई है| इसके लिए पुलिस कर्मियो रोजाना अलग-अलग पर जगहों पर ऑपरेशन चलाते हैं और वैसे वाहनचालकों को पकड़ते हैं जो बिना हेलमेट के यात्रा करते है. फिर उनसे जुर्माना लेकर उसे हेलमेट के तौर पर वापस कर देते हैं.

जुर्माना के तौर पर पुलिस ढाई सौ का सम्मन शुल्क वसूलती है और उसी पैसे से हेलमेट खरीद कर दिया जाता है. वैसे व्यक्ति जिनके पास पहले से हेलमेट है और वह पहनकर नही आये है तो उन्हें घर जा कर हेलमेट लाने को कहा जाता है और हेलमेट लेकर आने पर ही उनकी बाइक छोड़ी जाती और यदि कोई व्यक्ति हेलमेट नहीं लेकर आता है या उसके पास जुर्माना देने के लिए पैसे नही है तो टीयसआई मुख्य मार्ग से यात्रा करने पर रोक लगा दिया जाता है|


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *