यूपी के इस शहर के लोगों पास है 46 हजार लाइसेंसी हथियार


यूपी में प्यार के मिशाल लिए मशहूर ताजमहल आगरा शहर में है. कहा जाता है कि आगरा के लोग काफी मिलनसार होतें है. लेकिन ये जान कर आप बिल्कुल हैरान हो जाएंगे कि यहां के लोग हथियारों के काफी दीवाने है. यही वजह है कि पुरे देश के कई राज्यों से ज्यादा हथियार आगरा के लोगों के पास है. इतने हथियार तो देश के राजधानी में नई दिल्ली के लोगों के पास भी नहीं है. एक रिपोर्ट के अनुसार जहां दिल्ली में लोगों के पास 35099 हथियार है तो वहीं आगरा शहर में 46 हजार लोगों के पास लाइसेंस वाले हथियार है. जबकी अभी भी हजार से ज्यादा लोगो ने हथियारों के लाइसेंस के लिए सरकार के पास आवेदन दिया हुआ है.


इस विषय पर आगरा आयुध विभाग के रिकॉर्ड में यह पता चला कि केवल इस जिले में करीब 46 हजार लाइसेंसी शस्त्र है. जिसके तहत इसमें शहरी इलाकों में 26 हजार और ग्रामीण इलाकों में करीब 20 हजार हथियार है. कहा जा रहा है कि आगरा में हाईकोर्ट का प्रतिबन्ध हटा दिया जाएगा तब हो सकता है कि यह जिला हथियार रखने के मामले में गुजरात को भी पीछे छोड़ देगा. फिलहाल गुजरात में लाइसेंसी शस्त्र 59528 लोगों के पास है.

आपकों बता दें की पुरे देश में अकेले 30 प्रतिशत लाइसेंसी हथियार सिर्फ यूपी के पास है. यूपी कि जनसंख्या करीब 199,581,477 है. जबकि यहां लाइसेंसी शस्त्रों के संख्या करीब 11.90 लाख है. हम आपको बता दें की पुरे भारत में कूल 31,25,584 लाइसेंसी शस्त्र है. जिसमें अकेले यूपी के पास करीब 12 लाख हथियार है जो की एक बहुत बड़ी संख्या है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Tagged with: 11.90 lakh arms in up arms in agra

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *