यूपी सरकार की नई सौगात, अब वॉक इन इन्टरव्यू के जरिये डॉक्टरों की होगी भर्ती

योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी को देखते हुए सितंबर के पहले सप्ताह तक डॉक्टरों की भर्ती शुरू करने का आदेश दिया है. आपको बता दें की या भर्ती वॉक इन इंटरव्यू के जरिए होगी. जिसके के लिए अगले सप्ताह विज्ञापन जारी होगा. मिली जानकारी अनुसार फिलहाल एक हजार डॉक्टरों के पदों के लिए इंटरव्यू होंगे. फिर बाद में इनकी संख्या बढ़ भी सकती है.


गौरतलब है कि गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 10 अगस्त की रात ऑक्सीजन की कमी से तड़प-तड़प कर 33 बच्चों की मौत से लखनऊ से लेकर दिल्ली तक हड़कंप मच गया था. जिसके बाद मामला सामने आने पर योगी सरकार ने कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया है.

इस मामले पर जानकारी देते हुए चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के सचिव आलोक कुमार ने बताया कि वॉक इन इन्टरव्यू की सारी कागजी कार्रवाई पूरी कर ली गई है. अगले सप्ताह डॉक्टरों के वॉक इन इंटरव्यू के लिए विज्ञापन प्रदेश के सभी प्रमुख अखबारों में प्रकाशित किए जाएंगे. और जो डॉक्टर इसके लिए आवेदन करेंगे उन्हें सितंबर महीने के पहले सप्ताह में इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

आलोक कुमार ने आगे कहा कि पहले चरण में 500 एमबीबीएस डॉक्टरों और 500 एमएस, एमडी डिग्री धारक विशेषज्ञ डॉक्टरों का इंटरव्यू लिया जायेंगा . उन्होंने विशेष तौर पर बताया की इस इंटरव्यू को लेने के लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम गठित होगी जो इनका चयन करेगी. जिसके बाद ही इन डॉक्टरों की पोस्टिंग ग्रामीण इलाकों के अलावा शहरी इलाकों के अस्पतालों में कर दी जाएगी.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: doctor vacancy UTTAR PRADESH walk in interview

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *