OMG: करोड़ो रुपय के इस ठेके ने पैदा कर दी सपा कुनबे में रार!


समाजवादी पार्टी में हुए तो फाड़ की एक बड़ी वजह उजागर हुई है जिसे जानकर कई लोग दंग रह जाएंगे. खुलासे के तहत यह सामने आया है कि सपा के बाहरी व्यक्ति ने एक निजी कंपनी को प्रदेश सरकार से 12 हजार करोड़ के टेंडर दिलाने के लिए सरकार के बड़े अधिकारी को अपने साथ कर लिया था. लेकिन किसी तरह मुख्यमंत्री के सूत्रों ने उन्हें इस बात की जानकारी दे दी हैं. इसके घपले की भनक मिलते ही सपा मुखिया ने सबसे पहले यूपी के मुख्य सचिव दीपक सिंघल को उनके पद से हटा दिया.


यह भी मालूम हुआ है कि मुख्यमंत्री जिस व्यक्ति को बाहर का व्यक्ति बता रहे है, उसने ही ठेका-पट्टा हासिल करने के लिए अप्रत्यक्ष रूप से उनपर दवाब भी बनाया था. साथ ही उसने सरकार के एक बड़े नौकरशाह को अपने पाले में करके, दिल्ली की एक कंपनी को समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे परियोजना के 12 हजार करोड़ रुपये के निर्माण कार्य का ठेका दिलाने की योजना भी बना ली थी. इस बात की सूचना अखिलेश को थी मगर व इस तरह से कपंनी मनमानी नहीं होना देना चाहते थे.

जबकि सीएम आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस बनाने वाली कंपनियों को भी इस योजना में शामिल करना चाहते थे. लेकिन बाहर के व्यक्ति की यह मंसा थी इस प्रोजेक्ट पर सिर्फ उसके चुने हुए कंपनी का ही एकाधिकार हो और इस बात को मनवाने के लिए उस बाहरी व्यक्ति ने मुख्यमंत्री पर उनके परिवार के लोगों के जरिए दवाब बनाना शुरू के दिया. इसके बाद मुख्यमंत्री के सूत्रों ने उन्हें इस मामले से जुड़ा एक ऑडियो टेप भेज दिया.

जिसके बाद मुख्यमंत्री को यह पता चला कि वह बाहरी व्यक्ति नोएडा और गाजियाबाद के कुछ प्रोजेक्ट को अपनी पहचान के कुछ कंपनियों दिलाने की योजना बना रहा है. इस योजना की भनक मिलने के बाद मुख्यमंत्री आग बबूला हो उठे और सबसे पहले बाहरी व्यक्ति के से जुड़े अधिकारी को उसके पद से हटाया और बाहरी व्यक्ति को सबक सिखाने का मन बना लिया. जिसके बाद सपा में रार पैदा हो गया.


रिलेटेड न्यूज़:

  • अखिलेश की फिर नहीं माने मुलायम, सपा में अमर सिंह का किया प्रमोशन
  • सपा का यह विधायक जाएगा जेल! इस बड़े मामले ने कोर्ट व पुलिस में उठाया कड़ा कदम
  • यूपी में जीत के लिए अखिलेश लेंगे इस विदेशी ब्रह्मास्त्र का सहारा!

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


साभार: दैनिक जागरण

Tagged with: 12 thousand tender samajvadi party deviation

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *