अखिलेश ने अपने इन पांच लाडले विधायकों को दिया काफी बड़ा तोहफा


यूपी में अखिलेश सरकार के मंत्रीमंडल का विस्तार आज किया जाएगा. आज 11 बजे प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक मुख्यमंत्री कैबिनेट में शामिल मंत्रियों को अपने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. यह शपथग्रहण का कार्यक्रम राजभवन में होगा जहां कई गणमान्य मंत्री मौजूद रहेंगे. कहा जा रहा है कि वैसे तो इन नए मंत्रीयों के पद बैठाने के लिए कई विधयाकों के नाम आगे आए थे. लेकिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और पार्टी के आला नेताओं ने मिलकर काफी मुश्किल से कुछ नेताओं के नामों का चयन किया है जिन्हें मंत्री पद का लाभ दिया जाएगा.


आपको बता दें कि अखिलेश कैबिनेट के इस सातवें मंत्रीमंडल के विस्तार में 5 विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा. जिनमें बलराम यादव, नारद राय, रविदास मेहरोत्रा, शारदा प्रताप और जियाउद्दीन रिजवी का नाम शामिल है. बता दें कि पूर्व मंत्री बलराम यादव और बलिया विधायक नारद राय की अखिलेश कैबिनेट में फिर से वापसी हुई हैं. इन सभी विधायकों को शपथ ग्रहण का न्योता पहुंचा दिया गया है. ये सभी आज 11 बजे राजभवन में शपथग्रहण कर मंत्री बन जाएंगे.

ताजा जानकारी के अनुसार रविदास मेहरोत्रा और शारदा प्रताप शुक्ल राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार बनाये जाएंगे इसके साथ ही बलराम यादव और नारद राय कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त करेंगे. जबकि जिलाउद्दीन रिजवी 10 जुलाई को लखनऊ पहुंचेंगे और उसी दिन राज्यमंत्री के पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. इसके अलावा बताया जा रहा है कि इस शपथ ग्रहण समारोह में कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव नहीं शामिल हुए है. वो कुछ बात को लेकर नाराज चल रहें हैं इसीलिए वो इस कार्यक्रम में नहीं आए बल्कि फोन पर ही मुख्यमंत्री ने नए मंत्रियो के नाम शिवपाल को बताए.
फ्लिपकार्ट पर आज और कल चल रहा है बम्फर ऑफर: Flipkart

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: cabinet five minister oth five mla rajbhawan

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *