अखिलेश यादव ने मुलायम के फैसले के बाद लिया बदला


खबर है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, मुलायम सिंह के फैसले से खुश नहीं है इसलिए उन्होंने अपने स्तर पर कार्रवाई शुरू कर दिया है. अखिलेश ने अपने मंत्रिमंडल के वरिष्ठ काबीना मंत्री बलराम यादव को मंत्रिमण्डल से बर्खास्त कर दिया. सूत्रों के अनुसार यह कार्रवाई माफिया सरगना मुख्तार अंसारी के दबदबे वाले कौमी एकता दल के सपा में विलय में भूमिका निभाने के आरोप में की गई है.


राजभवन ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री ने माध्यमिक शिक्षा मंत्री बलराम यादव को मंत्रिमण्डल से बख्रास्त करने वाला पत्र भेजा है. लेकिन यादव की बख्रास्तगी का कोई आधिकारिक कारण नहीं आया है लेकिन सपा के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री कौमी एकता दल का सपा में विलय कराने में यादव की सक्रिय भूमिका से खफा थे, इसलिये उनके खिलाफ यह कठोर कार्रवाई की है और संदेश भी दिया है कि उनके मर्जी के बगैर कोई कार्य नहीं हों सकता है.

कौमी एकता दल के अध्यक्ष अफजाल अंसारी ने बलराम यादव का पोल खोला, उसने कहा कि विधान परिषद और राज्यसभा के चुनाव से पहले यादव उनके आवास पर मिले थे और उनसे सपा का साथ देने को कहा था.

कौमी एकता दल पूर्वांचल में राजनीतिक प्रभावी रखने वाली पार्टी है और माफिया सरगना मुख्तार अंसारी मऊ से और उनके रिश्तेदार सिबगतउल्ला अंसारी मुहम्मदाबाद सीट से विधायक हैं. कौमी एकता दल के सपा में विलय के बाद विपक्षी दलों को सपा की घेराबंदी करने का नया मौका मिल गया है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article बसपा ने विधानसभा चुनाव के लिए फिर से घोषित किए इन प्रत्याशियों के नाम

Next Article » कुत्ते के इस काम को पूरा उत्तर प्रदेश कर रहा है सलाम

Related Articles

  • फिल्म देखने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अखिलेश सकरार ने दिया बड़ा तोहफा

  • एमएलसी चुनाव में सपा को लगा तगड़ा झटका, इन विधायकों ने दिया धोका…

  • अखिलेश सरकार का आया पिछले चार साल के काम का रिपोर्ट, चारों और हों रही तारीफ

  • मथुरा हिंसे पर योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *