इस सर्वे में हुआ बड़ा खुलासा अखिलेश नहीं बल्कि यह नेता है मुख्यमंत्री के रूप में पहली पसंद!


चुनाव से पहले हुए एक ओपिनियन पोल में एक चौंकानी वाली बात सामने आई हैं. जहाँ कुछ संस्थाओं के सर्वे रिपोर्ट में सपा और बसपा को जीतता दिखाया गया तो वहीं इस बार के ओपिनियन पोल में बीजेपी को जीत मिलती दिख रही है. यह ओपिनियन पोल एक प्राइवेट न्यूज़ चैनल द्वारा कराई गयी हैं. जिसमें यह अनुमान सामने आया है कि यूपी चुनाव में बीजेपी को 170-183 सीटें मिल सकती हैं.


जबकि यूपी की दूसरी बड़ी पार्टी बसपा 115-124 सीटें मिल सकती हैं. हालंकि जानकारों का यह भी कहना है कि बीजेपी ने अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया है तो इसका फायदा बसपा को मिल सकता हैं. ऐसे भी सर्वे के जरिए यह सामने आया कि मायावती को सबसे ज्यादा लोग मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं.

आपको बता दें कि 5 सितम्बर से 5 अक्टूबर के बीच एक्सिस-माय-इंडिया द्वारा इंडिया टुडे ग्रुप के लिए कराए गए इस ओपिनियन पोल की सर्वे में 60 सर्वेयेर्स ने 403 विधानसभा क्षेत्रों में 22,231 लोगों से चुनाव के लिए अपनी राय मांगी. जिसमे सबसे अधिक लोगों बीजेपी के पक्ष में वोट देने की बात कही. जबकि सर्वे में बसपा दूसरे नंबर पर रही. लेकिन सबसे चौंकानी वाली बात यह है कि विकास का दावा करने वाली पार्टी सपा को 94 से 103 सीट हि हासिल होने की बात सर्वे से पता चला.


आपको बता दें कि 31 परसेंट लोग माया को अगले मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं जबकि 27 परसेंट लोगों ने अखिलेश को पसंद किया. इसके साथ ही राजनाथ सिंह 18 परसेंट लोगों की पसंद हैं तो वही योगी आदित्यनाथ को 14 परसेंट लोगों अगले मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं. सर्वे के मुताबिक 21 परसेंट मुस्लिम वोटर और 70 परसेंट दलित वोटर बीएसपी को वोट कर सकते हैं. जबकि यादवों को छोड़कर 44 परसेंट अन्य पिछड़ा वर्ग और 61 परसेंट फॉरवर्ड क्लास बीजेपी को वोट कर को वोट दे सकते हैं. हालांकि यादव वर्ग और कुछ मुसलमान अभी भी समाजवादी पार्टी के साथ खड़े हैं.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article सपा मुखिया मुलायम इन बड़े कारणो से रहते हैं अपने कार्यकर्ताओं से नाराज!

Next Article » अखिलेश के इस राज्यमंत्री ने मायावती को लेकर दिया बेहद ही विवादित बयान!

Tagged with: bjp opinion poll bjp won

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *