यूपी में धाक जमाने के लिए बीजेपी लेगी इन 200 धुरंधरो का सहारा, पीएम मोदी ने बनाया इन्हें पार्टी का सारथी


सपा और बसपा का गढ़ माने जाने वाली यूपी के विधानसभा चुनाव को जीतने के लिए बीजेपी अब 200 प्रोफेशनल लोगों का सहारा लेने जा रही है. कहा जा रहा है कि यही 200 धुरंधर सपा और बसपा के हाथ से यूपी की गद्दी निकालकर बीजेपी को दे सकते हैं. ऐसा माना जा रहा है कि यूपी विजय आसान नहीं है यही वजह है कि बीजेपी ने चुनाव से पहले इन प्रोफेशनल्स की टीम का गठन किया है. बीजेपी से जुड़े सूत्रों की माने तो 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को जीत दिलाने वाले प्रशांत किशोर पर मोदी की यह टीम भारी पड़ सकती है. कयोंकि अब प्रशांत यूपी में कोंग्रेस के लिए स्ट्रेटेजी का निर्माण कर रहे हैं.


बीजेपी के बड़े नेताओं का यह कहना है कि अगर यह टीम उन्हें यूपी में जीत दिलाने में सफल हो जाती है तो पार्टी उन्हें ही 2019 के लोकसभा चुनाव की जिम्मेदारी भी देगी. मोदी की यह 200 प्रोफेशनल्स की टीम एसोसिएशन ऑफ ब्रिलियंट माइंड्स (एबीएम) नाम से जानी जा रही है. एसोसिएशन ऑफ ब्रिलियंट माइंड्स को लेकर एक और बात सामने आई है की इस टीम का कोई भी हेड नहीं होगा, बल्कि इसके सारे मेबर खुद हेड होंगे और सभी अपनी-अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाएंगे.

अपने टीम के संबंध में एक मेंबर ने यह बताया ‘टीम में किसी को हेड नहीं बनाया गया है. सभी के पास अलग-अलग काम हैं.’ उस मेबर ने यह भी बताया ‘टीम, प्रदेश के शहरी, युवा और मिडिल क्लास लोगों के बीच जाकर उनकी प्रियॉरटी समझेगी और उस हिसाब से बीजेपी को अपनी चुनावी स्‍ट्रैटजी और मैनिफेस्‍टो तैयार करने में मदद करेगी.’

आपको बता दें कि इस टीम ने दो दर्जन से ज्‍यादा आईआईटी और आईआईएम पासआउट युवा शामिल हैं और फिलहाल ये सभी दो हफ्तों से पार्टी के लिए अलग-अलग जगहों पर काम भी कर रहे हैं. इस टीम के बारे में यह भी कहा जा रहा हैं अमित शाह और नरेंद्र मोदी की हामी के बाद ही इन्हें बीजेपी ने यह बड़ी जिम्मेदारी दी है.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: 200 professionals

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *