अपराध होते रहे हैं और आगे भी होते रहेंगे: डीजीपी) सुलखान सिंह

file photo


अलीगढ़: यहां के गांव अंडला में पुलिस प्रशिक्षण केंद्र की भूमि और नक्शे का निरीक्षण करने पहुंचे उत्तर प्रदेश के डीजीपी सुलखान सिंह ने कानून व्यवस्था को लेकर ऐसा बयान दिया है जिसे जानकर कई लोग दंग रह जाएंगे. उन्होंने कहा है कि समाज में अपराध होते रहे हैं और आगे भी होते रहेंगे. कोई यह समझता है कि अपराध समाप्त हो जाएंगे तो यह गलत है.

जबकि उन्होंने यह भी कहा है कि यूपी में कानून व्यवस्था में पहले सुधार आया है. डीजीपी ने कहा, “जनता में सुरक्षा की भावना पैदा करने और अपराधियों पर अंकुश लगाने का काम पुलिस कर रही है. पुलिस को हाईटेक किया जा रहा है. साइबर क्राइम की तफ्तीश पर विशेष ध्यान देने के निर्देश हैं.”

ऑनलाइन एफआईआर के प्रश्न पर उनका यह कहना था, “जानकारी के अभाव में लोग इसमें कम रुचि ले रहे हैं, इसलिए जिलास्तर पर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है.” उन्होंने पुलिस के व्यवहार पर यह कहा कि उन्हें किसी के गरिमा को ही देख कर काम करना चाहिए.

उन्होंने आगे यह कहा, “हाईवे पर पेट्रोलिंग, सड़कों पर अनुशासन और महिलाओं में सुरक्षा का अहसास है. अपराधियों की धरपकड़ हो रही है. लूट की छोटी घटनाओं की भी रिपोर्ट दर्ज हो रही हैं. वाहनों की बढ़ती संख्या और कम चौड़ी सड़कों से ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ती है.”


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: up dgp sulkhan singh

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *