पार्टी से निलंबित यह बड़े कद का सपा नेता हुआ बसपा में शामिल, बन सकता है विधानसभा प्रत्याशी


समाजवादी पार्टी से निलंबित किए गए बड़े नेता सुधन रावत बहुजन समजवादी पार्टी में शामिल हो गएं है. बसपा में रावत की ज्वाइनिंग पार्टी महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दकी ने कराई है. बता दें कि बुधवार को पार्टी के आला नेताओं ने एक बड़ा फैसला लेते हुए सुधन रावत को पार्टी से 6 साल के लिए निलंबित कर दिया. इस बात की पुष्टि गाजियाबाद के महानगर अध्यक्ष संजय यादव के द्वारा की गई है. संजय का कहना है की सुधन पार्टी के खिलाफ गलत गतिविधियों में शामिल थे, जिसके कारण सपा ने उन्हें पार्टी से 6 वर्षों के लिए निलंबित कर दिया है.


बताया जा रहा है कि अपने ऊपर सपा द्वारा की गई कारवाई से नाराज सुधन रावत ने गुरुवार को बसपा का दामन थाम लिया. कहा जा रहा है कि सुधन को बसपा गाजियाबाद की किसी भी एक विधानसभा सिट से अपना उम्मीदवार नियुक्त कर सकती है. इससे पहले भी सुधन सपा के टिकट
पर लोकसभा और मेयर का चुनाव लड़ चुकें हैं. इस वजह से सुधन का कद राजनीती में काफी बढ़ा हुआ है. हालांकि हम ये पक्के तौर पर नहीं कह सकते हैं लेकिन कुछ पार्टी सूत्र यह कह रहें है कि सुधन रावत को बसपा मुरादनगर सीट से विधानसभा प्रत्याशी बना सकती है.

बताया जा रहा है कि सुधन को सपा ने 2012 और 2016 में मेयर चुनाव में मैदान उतारा था. जबकि सपा के टिकट से ही उन्होंने 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन इन तीनों ही चुनावो में सुधन को हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि बसपा का यह मानना है कि सुधन रावत के पार्टी में आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी. साथ ही इसका यूपी में होने वाले 2017 विधानसभा चुनाव में पार्टी को काफी फायदा पहुंचेगा.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: Gaziabad joined bsp nasimuddin sidqqi samajvadi parti leader sudhan rawat

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *