बीजेपी के इस पूर्व प्रदेश अध्यक्ष का होगा प्रमोशन, अमित शाह दे सकते हैं उन्हें ये जिम्म्देदारी



उत्तर प्रदेश में बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और पार्टी के वरिष्ठ नेता लक्ष्मीकांत बाजपेयी की पदोन्नति हो सकती है. पार्टी सूत्रों की माने तो लक्ष्मीकांत के पार्टी के प्रति वफादारी और उनके लम्बे अनुभव को देखते हुए, उन्हें पार्टी के आलाकमान द्वारा बीजेपी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया जा सकता है. बता दें कि लक्ष्मीकांत के प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए बीजेपी ने यूपी में 73 पर सीटो पर जीत हासिल की थी. जोकि अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है.

बता दें कि लम्बे समय तक बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के रहने के बाद सांसद केशव मौर्य को इसी वर्ष यूपी बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया है. जिसके कारण पार्टी में लक्ष्मीकांत के कई समर्थकों ने इसका दबी जुबान से विरोध भी किया था. हालांकि मौर्य का यूपी का प्रदेश अध्यक्ष बनाना बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का फैसला था.

इसलिए मौर्य को बहुत जल्द ही यूपी बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने अपने अध्यक्ष के रूप में स्वीकार कर लिया. रहा सवाल लक्ष्मीकांत का तो पार्टी उन्हें राज्य की राजनीती से उठाकर देश की राज्नितीं में लाना चाहती है. शायद यही वजह रही है वे अब अमित शाह की टीम मे राष्ट्रीय महासचिव बनने वाले है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: former up president from bjp lakhsmikant bajpay would be national secretary

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *