इस यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने तोड़वाए गर्ल्स टॉयलेट..

file foto


न्यूज़ डेस्क: लखनऊ में एक शर्म करने वाला वाकया आया है जिसमे एक प्रोफेसर के लिए गर्ल्स टॉयलेट को तोड़कर कमरा का निर्माण कराया गया. यह कमरा समाज शास्त्र के पूर्व एचओडी के लिए बनाया गया है. इस पर छात्रों का आक्रोश बहुत बढ़ गया. स्टूडेंट्स ने मांग की है कि कमरा तोड़ कर फिर से टॉयलेट का निर्माण कराया जाए नहीं तो प्रोटेस्ट करने से भी बाज नहीं आएंगे. प्रोफेसर राम गणेश यादव का कमरा करीब साढ़े तीन लाख के खर्च से बना है. समाजशास्त्र विभाग में करीब एक हजार विद्यार्थी बीए, एमए, एमफिल व पीएचडी कोर्सेज में पढाई कर रहे है.

छात्रों ने बताया है कि समाजशास्त्र डिपार्टमेंट में गर्ल्स के लिए एक ही टॉयलेट है. लेकिन उसे भी तोड़कर अब कमरा बना दिया गया जिससे गर्ल्स को टॉयलेट जाने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. इस गर्ल्स टॉयलेट के टूटने से गर्ल्स को दुसरे डिपार्टमेंट के गर्ल्स टॉयलेट में जाना पड़ता है जिससे उनके काफी समय बर्बाद होते है. अब इस मामले में समाजशास्त्र के एचओडी प्रो. डीआर शाहू भी स्टूडेंट्स के साथ आ गए है. उन्होंने एलयू वीसी प्रो. एसपी सिंह को लिखित में टॉयलेट तोड़े जाने और पूर्व एचओडी के कमरा निर्माण का जिक्र किया है.

प्रो. शाहू का कहना है कि समाजशास्त्र के विभाग के निर्माण के समय ही इस टॉयलेट का भी निर्माण हुआ था लेकिन एक साल पहले इसको तोड़बाकर पूर्व एचओडी के लिए कमरे का निर्माण हुआ. इस मामले में पूर्व एचओडी ने वर्तमान एचओडी पर आरोप लगते हुए कहा है कि जिस टॉयलेट को तोड़बाकर कमरा इसलिए बनाया गया क्योंकि टॉयलेट की स्थिति ठीक नही थी और यह छात्रों द्वारा कम प्रयोग किया जाता था. एलयू के वीसी ने इस पर कहा कि अभी तक उन्हें इस मामले में कोई कमप्लेन नही मिली है न छात्रों द्वारा और न ही एचओडी द्वारा. अगर इस तरह का कमप्लेन आता भी है तो जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्यवाई की जाएगी.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: lucknow university pro. shahu pro. sp singh ram ganesh yadav

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *