राष्ट्रपति पद के नामांकन से एक दिन पहले मीरा कुमार ने किया यह बड़ा ऐलान!

file photo


नई दिल्ली: यूपीए के तरफ से घोषित राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार बुधवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल पत्र करेंगी. इससे पहले उन्होंने एक बड़ा बयान देकर सबको चौंका दिया है. जबकि उन्होंने एक बड़ा ऐलान भी किया है. बीजेपी समेत कई दलों द्वारा उनके दलित चेहरा होने की दलील दी जा रही है तो उन्हें इस बात से काफी ऐतराज हैं. उन्होंने इस पर अपनी नाराजगी भी जताई है.

उन्होंने कहा है आखिर, राष्ट्रपति चुनाव में जाति को क्यों मुद्दा बनाया जा रहा है. उन्होंने अपनी निराशा को जाहिर करते हुए कहा कि पहली बार देश के सर्वोच्च कार्यालय के लिए जाति को मुद्दा बनाया जा रहा है. कहा जा रहा है कि मीरा कुमार ने ये बातें एक संवाददाता सम्मेलन में कही. इस दौरान उन्होंने सामाजिक न्याय के मूल्यों, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और जाति व्यवस्था के उन्मूलन के लिए लड़ने का भी ऐलान किया.

उन्होंने ऐलान करते हुए कहा, “लोकतांत्रिक मूल्य, सामाजिक न्याय, पारदर्शिता, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता, समावेशीकरण, जाति प्रथा की समाप्ति, गरीबी का उन्मूलन उस विचारधारा का हिस्सा हैं, जो मेरे दिल के करीब है. इसी वजह से मैं इस विचारधारा को साथ लेकर प्रतिस्पर्धा करूंगी.”


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

.