अगर आप सप्ताह में दो बार से ज्यादा कंडोम का इस्तमाल करतें हैं तो आपके लिए बूरी खबर है


आमतौर पर पुरुष द्वारा शारीरक संबंध बनाते वक़्त कंडोम का इस्तमाल किया जाता है. क्योंकि इसके इस्तमाल से यौन संक्रमण का खतरा बिल्कुल ना के बराबर होता है. साथी ही इसे पहन कर संबंध बनाने पर महिलाओं में होने वाले अनचाहे गर्भ से भी बचा जा सकता है. यहां तक के डॉक्टरों या फिर बड़े बड़े इश्तिहारों में भी इस बात के लिए पुरुषों और महिलाओं के कंडोम के उपयोग के लिए जागरुक किया जाता है. ताकि अन्य खतरों के आलवा एड्स जैसी बड़े बीमारी से पूरी तरह बचा जा सके.


पर आपको यह जानकर बिल्कुल ही हैरानी होगी कि कंडोम के ज्यादा इस्तमाल से बहुत साडी यौन संक्रमण से संबंधित बीमारियां भी होती है.
आपको यह बता दें की एक रिपोर्ट में यह सामने आया है कि जो मर्द सेक्स करने के लिए एक सप्ताह में दो बार से ज्यादा कंडोम का इस्तमाल करता है तो उसके महिला साथी के गुप्तांग की संवेदना धीरे-धीरे खत्म होती जाती है. यानि स्त्रियों के योनी से प्राकृतिक रूप से निकलने वाला चिकनाई युक्त द्रव्य निकलना या तो बहुत ही कम हो जाता है या कई बार यह बिल्कुल ही बाहर नहीं निकलता है. जिससे योनी के सुख जाता है फिर बाद में सेक्स के दौरान महिलाओं काफी दर्द और जलन का सामना करना पड़ता है.

इसके अलावा जानकारों ने यह भी बताया है कि कंडोम का ज्यादा बार उपयोग करने के बाद योनि छिल जाती है या इसमें दाने भी हो जाते है. जिसके कारण इस अंग में बड़े घाव भी हो जाते है. कई बार तो यह घाव इतना भीषण रूप धारण कर लेता है कि ठीक होने का नाम हीं नहीं लेता और महिलाओं में होने वाली एक बड़ी बीमारी योनि और गर्भाशय कैंसर का कारण भी बन जाता है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Tagged with: aids comdom more than two times use of condoms unwanted pregnancy uterus cancer in females

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *