ब्रेकिंग: लो अब सीएम योगी के बनते ही प्रदेश में बनेगा एक और नया राज्य नाम होगा.!


प्रदेश में योगी मुख्यमंत्री बनते ही नए-नए फैसले कर रहे है. जिसे लेकर आम लोगों में योगी के कार्यो की सराहना भी हो रही है. विपक्षी पार्टिया भी विरोध करने के बजाय योगी को प्रदेश के काम काजो की हिसाब के लिए 6 महीने का इंतजार कर रही है. इन सब के बीच उतर-प्रदेश अब दो भागों में विभाजित हो सकता है. एक अखबार के मुताबिक इस बाबत में राजा बुंदेला मुख्यमंत्री आदित्यनाथ से 8 अप्रैल को मिलने वाले है.

नेशनल फेडरेशन फाॅर न्यू स्टेट के मेंबर राजा बुंदेला ने कहा कि ”27 हजार करोड़ रू केंद्र और 13 हजार करोड़ रू राज्य को जाता है, फिर भी आज बुंदेलखंड भिखारी बनें हुए हैं. हम UP और MP की आपसी सहमति से बना अलग राज्य सकते हैं.” उन्होंने बिहार से अलग होकर झारखंड, यूपी से अलग हो कर बना राज्य उतराखंड का भी उदहारण दिया. उन्होंने आगे कहा कि जब ये दोनों राज्य अलग हो कर तरक्की कर सकते है. तब बुंदेलखंड और पूर्वांचल अलग राज्य बन कर क्यों नही तरक्की कर सकते है.

बुंदेलखंड की जनता कराह रही है ऐसे में बुंदेलखंड को नया राज्य बनाया जाय. आपको बता दे कि बीजेपी सरकार पहले भी छोटे-छोटे राज्यों को बनाने की पक्षधर रही है. ऐसे में अब देखना होगा कि योगी से मुलाकात के बाद क्या नतीजा निकल कर बाहर आता है. अगर योगी सहमती जता देते है तो केंद्र की मदद से बुंदेलखंड नया राज्य बन सकता है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: BUNDELKHAND raja bundela

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *