बड़ी खबर: यूपी के इस शहर में लागु की गई धारा 144, छाबनी में तब्दील हुआ शहर


विवादित ढांचा गिर जाने के चौबीसवीं बरसी को लेकर अयोध्या में धारा 144 लागु कर दिया गया है. जिसके कारण पूरा अयोध्या शहर छाबनी में तब्दील हो गया. चप्पे-चप्पे पार पुलिस बलों की तैनाती की गई है. बताया जा रहा है कि 6 दिसम्बर 1992 को अयोध्या के विवादित ढांचा ध्वस्त किया गया गया था. जिसके कारण ही कई हिन्दू-मुस्लिम संगठनों ने इस तिथि को अपने अपने तरीके से मनाने के ऐलान किया है. जिसको देखते हुए ही यहां 144 लागू किया गया और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं.


पुलिस अधीक्षक(नगर) उदयशंकर सिंह की जानकारी के अनुसार अयोध्या में मौजूदा समय में अपर पुलिस अधीक्षक 3, पुलिस उपाधीक्षक 10, उपनिरीक्षक 30, थानाध्यक्ष 20, सब इंस्पेक्टर 50, कांस्टेबिल 100 समेत 10 कम्पनी पीएसी तैनात की गई हैं. उदयशंकर सिंह ने यह भी बताया कि कई सुरक्षा कर्मी विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर भी सतर्कता के साथ खड़े हैं. साथ ही अयोध्या-फैजाबाद में आने वाले, सहित होटल, गेस्ट हाउस, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन व अन्य जगहों पर आने जाने वाले लोगों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही हैं.

इसके अलावा अपर जिलाधिकारी नगर वीके पाण्डेय का यह कहना है कि बैठक, सभा और भाषण को श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला से काफी दुरी पर करने का आदेश दिया गया है. बताया जा रहा है कि विश्व हिन्दू परिषद द्वारा हिन्दू धर्म जागरण सम्मेलन का आयोजन किया गया है. जबकि मुस्लिम संगठनों ने आज के दिन को यौमे गम दिवस मनाने का ऐलान किया हैं. इसके साथ ही यहां अन्य छोटे मोटे कार्यक्रम भी आयोजित होने वाले हैं. जिसको लेकर प्रशासन काफी सक्रिय है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: section 144

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *