बड़ी खबर: मुलायम समर्थकों की बल्ले बल्ले, वो एक बार फिर बनेंगे….!


देश और उत्तर प्रदेश की राजनीति में बड़ा नाम माने जाने वाले दिग्गज नेता मुलायम सिंह यादव के हाथ से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की कुर्सी यूपी विधानसभा चुनाव से पहले चली गई थी, उनकी जगह तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ले ली थी. उसके बाद से शिवपाल यादव समेत कई बड़े नेताओं ने अखिलेश से सपा अध्यक्ष का पद मुलायम को लौटाने की मांग कर रहे हैं. पर अखिलेश ने किसी की बात मानने को तैयार नहीं हैं.

उसके बाद से शिवपाल ने अपना अलग मोर्चा बनाने की घोषणा करके को सबको चौंका दिया. उन्होंने तो यह भी कह दिया है, “हम समाजवादी मोर्चे के गठन की पूरी तैयारी कर चुके हैं. हम इसकी घोषणा 6 जुलाई को एक बड़े समाजवादी सम्मेलन में करेंगे. इस सम्मेलन में 1 लाख लोगों ने स्वेच्छा से आना स्वीकार किया है. इसमें सभी पुराने समाजवादी शिरकत करेंगे. फिलहाल ये एक समाजवादियों का मोर्चा ही है. चुनाव सम्बंधित निर्णय नेता जी लेंगे”

कहा जा रहा है कि शिवपाल इस ऐलान से यह भी साफ हो गया कि सपा संरक्षक मुलायम का फिर से अध्यक्ष बनने के सपना एक बार फिर से पूरा हो सकता है. क्योंकि शिवपाल ने यह भी कहा है कि उनके समाजवादी मोर्चे के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव हो होंगे. शिवपाल ने कहा, ” समाजवादी मोर्चे का नया कार्यालय वही होगा जहां हम रहेंगे और नेता जी कहेंगे. नेताजी जहां रूक जाते हैं वहीं से समाजवाद की शुरुआत होती है. सस मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव होंगे. मैं उसका राष्ट्रीय संयोजक रहूंगा. इस मोर्चे की खास बात होगी कि इसमें एहसान फरामोशों की इंट्री नहीं होगी.”


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...