मुलायम को सपा अध्यक्ष कुर्सी नहीं मिलने बाद आखिर शिवपाल ने कर दी यह बड़ा ऐलान, वो छह जुलाई को…!

file photo


समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश से लगातार उनके चाचा सपा मुखिया की कुर्सी मुलायम सिंह यादव को लौटाने की मांग कर रहे थे. पर अखिलेश ने उनकी यह बात नहीं मानी. जिसके बाद से शिवपाल ने यह कहा था कि वो समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाएंगे. हालांकि उन्होंने इससे पहले यह कभी नहीं बताया था कि वो अपने मोर्चे का गठन कब करेंगे.

लेकिन शिवपाल मंगलवार को इस बात पर से पर्दा हटा दिया. उन्होंने अपने लखनऊ स्थिति आवास पर ऐलान करते हुए यह कहा कि उनके सेक्युलर मोर्चे का गठन छह जुलाई को होगा. जिसका अध्यक्ष सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को बनाया जाएगा. जबकि श‌िवपाल इस मोर्चे के संयोजक रहेंगे. कहा जा रहा है कि शिवपाल अभी भी चाहते हैं कि अखिलेश राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़कर मुलायम को सौंप दे.

इसके साथ ही शिवपाल ने यह भी बताया कि सपा को सही रास्ते पर लाने के लिए मोर्चा बनाया जायेगा. मुलायम को मोर्चे का अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर उन्होंने यह कहा कि नेता जी के बिना कोई समाजवाद नहीं चल सकता. इसके अलावा उन्होंने योगी सरकार पर भी बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी सरकार में कानून व्यवस्था बुरी तरह खराब है. रिवर फ्रंट मुद्दे पर उन्होंने कहा कि जब तक मैं मंत्री रहा गड़बड़ी नहीं हुई. बाद में क्या हुआ मैं नहीं जनता.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *