सपा में जारी है शिवपाल का विरोध, अब इस बड़े नेता समेत कई पदाधिकारियों ने भी दिया इस्तीफा


यूपी की सत्ता पर विरजमान समाजवादी पार्टी में अभी भी कैबिनेट मंत्री और नये प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव का कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध जारी हैं. इसका एक बड़ा उदाहरन यूपी के बदायूं जिलें ने देखने को मिला जहां के समाजवादी लोहिया वाहिनी के जिलाध्यक्ष चौधरी नरोत्तम सिंह यादव ने अपनी पूरी कमेटी से साथ मिलकर इस्तीफा दे दिया हैं. ये सभी मुख्यमंत्री अखिलेश को यूपी के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने से काफी नाराज हैं इसलिए इन सभी पार्टी नेताओं ने अपना इस्तीफा सपा मुखिया मुलायम को भेज दिया है.


इस मामले में नरोत्तम सिंह यादव का यह कहना है कि सभी युवा कार्यकर्ताओं की आस्था सिर्फ अखिलेश यादव में ही हैं और उन्हें यूपी प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाने के कारण सपा के युवा नेताओं को काफी बड़ा सदमा लगा हैं. नरोत्तम सिंह के मुताबिक वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में सभी युवाओं ने अपने खून पसीने से सींचकर पार्टी को एक ऐतिहासिक जीत दिलाई थी. लेकिन पार्टी में अब युवाओं का ही अपमाना किया जा रहा हैं.

पार्टी के बड़े आला नेताओं के इसी कृत के वजह से समाजवादी लोहिया वाहिनी के युवा नेताओं ने अपना इस्तीफा सपा मुखिया को भेजा हैं. बताया जा रहा है कि युवा ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष स्वाले चौधरी ने भी अपना इस्तीफा दिया हैं. जबकि सछास के प्रदेश अध्यक्ष को पार्टी से निष्कासित करने के बाद गुरुवार को जिला उपाध्यक्ष रनसिंह यादव भी अपने पद से रिजाइन कर दिया हैं.

गौरतलब को कि यूपी की सत्तारूढ़ पार्टी सपा में चल रहे सियासी घमासान के पर कैबिनेट मंत्री और यूपी के नए प्रदेश अध्यक्ष ने एक बड़ा बयान दिया था. उन्होंने अपने बयान में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के समर्थकों को ‘दलाल’ कहा था. शिवपाल ने एक कार्यक्रम के दौरान अखिलेश के समर्थकों के लिए यह कहा कि मेरे प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद कुछ लोगों को दलाली का माैका नहीं मिल रहा है ताे इसी बहाने वह पार्टी छाेड़कर जा रहे हैं. इसके साथ ही प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी कहा था कि अगर कोई कार्यकता पार्टी छोड़कर जा रहा है तो वे यह बात अच्छे से जान ले कि पार्टी छोड़कर जाने से उनका ही नुकसान होगा जबकि पार्टी पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: cabinet minister shivapal yadav samajvadi lohiya wing