इस भूल की मुख्य सचिव को चुकानी पड़ी बड़ी कीमत, अखिलेश सकरार ने दिया जोरदार झटका


हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव नियुक्त होने वाले दीपक सिंघल को अखिलेश सरकार ने एक जोरदार झटका दिया है. सरकार से जुड़े सूत्रों की जानकारी में मुताबिक दीपक सिंघल को प्रदेश के मुख्य सचिव के पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह अखिलेश सरकार द्वारा राहुल भटनागर को प्रदेश का नया मुख्य सचिव बनाया गया हैं.


हालांकि दीपक सिंघल को उनके पद से हटाने की कोई ठोस वजह का पता नहीं चल पर रहा है, लेकिन यह कहा जा रहा है कि वो नोएडा सेक्टर 30 स्थित अपने घर गए थे. जबकि मंगलवार को उन्हे प्राधिकरण की बैठक करना था, यह बैठक आज 12 बजे दोपहर में शुरू होने वाली थी.

लेकिन वे घर से निकलने के बाद प्राधिकरण की बैठक में शामिल होने नहीं आए. बाद में पता चला की वे अपने घर से दिल्ली चले गए. उनकी इस हरकत से नाराज सरकार ने उन्हें मुख्य सचिव के पद से हटा दिया और उनकी जगह राहुल भटनागर को इस पद पर बैठा दिया. सरकार द्वारा लिए गए अचानक इस बड़े फैसले से प्रशासनिक महकमे में अफरातफरी मच गई है.


अशोक सिंघल को हटाने को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि दो दिन पहले राज्यसभा सांसद अमर सिंह यहां के दावत थी. जिसमें अशोक सिंघल, सपा मुखिया मुलायम सिंह और कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह नहीं शामिल हुए थे. हालांकि इस दावत में अमर सिंह मुख्यमंत्री अखिलेश को भी न्योता दिया था लेकिन मुख्यमंत्री अखिलेश अमर के घर दावत खाने नहीं गए थे. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि अमर सिंह से नजदीकी ही सिंघल के लिए आफत बन गई. जबकि यह भी बताया जा रहा है कि अखिलेश सरकार में सत्ता के कई केन्द्रों को सिंघल साधने में नाकाम साबित हुए हैं.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.