आगरा वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अखिलेश सरकार से मिलेंगे इस जिलें को कई तोहफे


अखिलेश सरकार आगरा शहर को भी हाईटेक बनाने वाली है. यही वजह की अब आगरा को भी एक विकसित शहर बनाने के लिए यहां एक साथ कई योजनाओं को लागु किया जाएगा. कहा जा रहा है कि सपा सरकार आगरा को एक अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर का शहर बनाने वाली है. इसिलए सरकार इस काम को सुचारू करने में अभी से लग गई है. इस बात कि पुष्टि गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान मुख्‍य सचिव दीपक सिंघल ने की.


उन्होंने कहा है कि सरकार आगरा में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है. जबकि शहर में अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डा बनाने की दिशा में भी काम किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि मुख्‍य सचिव आगरा और अलीगढ़ मंडल की समीक्षा करने के लिए आगरा गए थे. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों को यह जानकारी भी दी कि जाम की समस्या से लोगों को निजाद दिलाने के लिए यहां के एमजी रोड को चौड़ीकरण करने करने का काम बहुत जल्द ही शुरू किया जाएगा. साथ ही यहां सड़को का जाल बिछाने के साथ सिंघल ने दो एक्‍सप्रेस वे से शहर की जोड़ने की भी बात कही.

इसके अलावा सिंघल ने यह भी बताया कि आगरा में उद्योग लगाने का भी प्रस्‍ताव सरकार द्वारा तैयार किया जा रहा है. सरकार शहर में रोजगार के साधन बढ़ाने और यहां के लोगों को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए यह कदम उठाने वाली है. इसके साथ ही सिंघल ने आगरा ने हरियाली को कायम रखने के लिए जिलें के संबंधित अधिकारियों को पार्कों को विकसित करने के साथ शहर में सेंट्रल पार्क बनाने का भी निर्देश दे दिया है.




रिलेटेड न्यूज़:



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Tagged with: agra international town