हुआ बड़ा खुलासा, मौर्य के पार्टी में शामिल होने से नाराज हैं भाजपा के ये दो बड़े नेता


बसपा के पूर्व नेता स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा बीजेपी ज्वाइन करने के बाद आज उनका लखनऊ दौरा है. भाजपा में शामिल होने के बाद वो पहली बार लखनऊ आ रहे हैं. कहा जा रहा है कि आज वो अपने तमाम कर्कर्ताओं को भी बीजेपी में शामिल करायेंगे. इसी बीच आई एक बड़ी खबर से यह सामने आया है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के बीजेपी में शामिल होने बाद से पार्टी में अंदरूनी कलह जारी हो गया है.


पार्टी सूत्रों कि माने तो मौर्य के बीजेपी ज्वाइन करने से यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और फुलपुर से सांसद केशव प्रसाद मौर्या और गोरखपुर से सांसद महंत योगी आदित्यनाथ खुश नहीं हैं. यही वजह है कि यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने स्वामी प्रसाद के आने की अधिकृत सूचना मीडिया को नहीं दी. जानकारों की माने तो मौर्य को पार्टी आलाकमान के निर्देश पर ही भाजपा में लाया गया. कहा जाता है कि यूपी के राजनीति में मौर्या की पकड़ काफी तगड़ी है. साथ ही पिछड़े खेमे के काफी मतदाता इन्हें जी खोल के वोट करते हैं.

गौरतलब हो कि लम्बे समय तक बसपा और मायावती के साथ रहने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीएसपी छोड़ने के बाद सोमवार को बीजेपी ज्वाइन कर लिया. मौर्य के साथ पूर्व विधायक विनय शाक्य और भगवती प्रसाद समेत कई अन्य बसपा नेताओं को भी यूपी बीजेपी के प्रभारी ओम माथुर ने पार्टी के दिल्ली मुख्यालय में बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह और उत्तर प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई थी.






इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: former bsp leader swami prassad mauraya joining of bjp two mp of bjp

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *