ब्रेकिंग: लो अब मायावती की हार पर हँसने वाले लोगों की बोलती हो गई बंद, evm को लेकर सुप्रीम कोर्ट में….!


बहुजन समाज पार्टी के द्वारा evm के विरोध में आज सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर दिया गया है. याचिका में evm की जगह वैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग की गई है. साथ ही याचिका में कहा गया है कि अगर evm से ही वोटिंग करानी हो तो वीवी पैड हर जगह लगायें जाएं. यह याचिका बीएसपी महासचिव अम्बेद राजन ने दाखिल किया है.

इससे पहले भी वकील की याचिका पर sc चुनाव आयोग को नोटिस जारी कर चुका है. आपको बता दे कि वकील मनोहर लाल शर्मा के द्वारा विधानसभा चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों में छेड़छाड़ करने के आरोपों को लेकर याचिका दायर कर दिया गया था. वकील मनोहर लाल शर्मा ने 27 मार्च सुनवाई की तारीख को लेकर चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया जगदीश सिंह खेहर के सामने इस मामले का उल्लेख किया था.

जिसमे प्रमुख मांगे इस प्रकार किया गया-
– केंद्र सरकार को कथित तौर पर ईवीएम मशीन से छेड़छाड़ करने की जांच करने के लिए एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए जाएं.
– प्रतिष्ठित इलेक्ट्रॉनिक लैब/वैज्ञानिक और सॉफ्टवेयर एक्सपर्ट से ईवीएम मशीन की गुणवता, सॉफ्टवेयर और हैक करने के बारे में जांच करवाई जाए.
– आगे की कार्रवाई के लिए कोर्ट में इसकी रिपोर्ट पेश की जाए.
उसके बाद अब सुप्रीम कोर्ट ने इससे पहले जगदीश सिंह खेहर, जस्टिस संजय किशन कौल की अध्यक्षता वाली पीठ ने चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया था और इस पर जवाब मांगा है.
फिलहाल इस मुद्दे पर सुनवाई 8 हफ्तों के बाद कि जायेगी, अगर कोर्ट चुनाव आयोग की रिपोर्ट से संतुष्ट नही होता है तो बड़ी कार्रवाई हो सकती है. जिससे अखिलेश और मायावती को फायदा भी मिल सकता है. लेकिन अब देखना होगा कि आज जो बहुजन समाज पार्टी की तरफ से याचिका दायर किया गया है इस पर सुनवाई कब होता है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

अब देखना होगा आगे और क्या कुछ निकल कर सामने आता है.

Tagged with: supreme court of india